Monday, July 01, 2024
Advertisement

ICC ने T20 WC के लिए टीम ऑफ द टूर्नामेंट का किया ऐलान, कोहली बाहर; इतने भारतीयों को मिली जगह

Indian Players: T20 वर्ल्ड कप 2024 के खत्म होते ही आईसीसी ने टीम ऑफ द टूर्नामेंट का ऐलान कर दिया है। इसमें भारतीय टीम के 6 स्टार प्लेयर्स को जगह मिली है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: July 01, 2024 6:51 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Indian Cricket Team

T20 World Cup 2024 Team Of The Tournament: टी20 वर्ल्ड कप 2024 समाप्त हो चुका है। भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को 7 रनों से हराकर टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीती है। पूरे टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने दमदार प्रदर्शन किया। भारतीय प्लेयर्स के आगे विरोधी टीमें टिक नहीं पाईं। खास बात ये रही कि पूरे टूर्नामेंट में टीम इंडिया अजेय रही और एक भी मैच नहीं हारी। रोहित शर्मा जहां टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर रहे। वहीं बुमराह ने 15 विकेट लेकर प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड अपने नाम किया। अब आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम ऑफ द टूर्नामेंट का ऐलान कर दिया है। 

6 भारतीय खिलाड़ियों को मिली है जगह

आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम ऑफ द टूर्नामेंट में 6 भारतीय प्लेयर्स को जगह दी है। खास बात ये है फाइनल मैच में 76 रनों की पारी खेलने वाले विराट कोहली को मौका नहीं मिला है। कोहली पूरे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे और फाइनल से पहले उन्होंने 7 पारियों में सिर्फ 75 रन बनाए थे। लेकिन फाइनल मैच में वह पूरी तरह से लय में नजर आए और बेहतरीन पारी खेली। 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम ऑफ द टूर्नामेंट में रोहित शर्मा, रहमानुल्लाह गुरबाज, निकोलस पूरन, सूर्यकुमार यादव, मार्कस स्टोइनिस, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, फजलहक फारूकी को मौका मिला है। वहीं 12वें खिलाड़ी के तौर पर एनरिक नॉर्खिया को जगह मिली है।

रोहित शर्मा ने किया दमदार प्रदर्शन 

जिन 6 भारतीय खिलाड़ियों को टीम में जगह मिली है। उन सभी ने पूरे टूर्नामेंट में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया और टीम इंडिया को खिताब जिताने में अहम भूमिका अदा की। रोहित शर्मा ने टूर्नामेंट में 257 रन बनाए। वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर रहे। उन्होंने तीन अर्धशतक भी लगाए। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तूफानी 92 रनों की पारी खेली। 

टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय प्लेयर रहे अर्शदीप सिंह

सूर्यकुमार यादव ने टूर्नामेंट में 199 रन बनाए। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में अहम 47 रन बनाए। अक्षर पटेल और हार्दिक पांड्या इन दोनों ही प्लेयर्स ने गेंद और बल्ले से दमदार प्रदर्शन किया। हार्दिक ने 144 रन और 11 विकेट हासिल किए। वहीं अक्षर पटेल के खाते में 9 विकेट आए। दूसरी तरफ जसप्रीत बुमराह पूरे टूर्नामेंट में विरोधी टीमों के लिए अबूझ पहेली बने रहे। अर्शदीप सिंह ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट चटकाए। 

यह भी पढ़ें

बारबाडोस में तूफान की वजह से फंसी भारतीय टीम, स्वदेश वापसी में लग सकता है अभी समय

टी20 वर्ल्ड कप ही नहीं, भारतीय टीम ने ICC के इस टूर्नामेंट में भी अजेय रहते हुए की है ट्रॉफी अपने नाम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement