Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ICC ने अगस्त महीने के प्लेयर ऑफ द मंथ प्लेयर्स नॉमिनेशन का किया ऐलान, भारतीय मूल का खिलाड़ी भी शामिल

ICC ने अगस्त महीने के प्लेयर ऑफ द मंथ प्लेयर्स नॉमिनेशन का किया ऐलान, भारतीय मूल का खिलाड़ी भी शामिल

आईसीसी ने अगस्त 2024 महीने में इंटरनेशनल क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले तीन प्लेयर्स को प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नॉमिनेट खिलाड़ियों के नामों का ऐलान कर दिया है, जिसमें साउथ अफ्रीकी टीम के अनुभवी स्पिन गेंदबाज केशव महाराज का नाम भी शामिल है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 05, 2024 18:13 IST
South Africa Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के नॉमिनेट खिलाड़ियों में केशव महाराज का नाम भी शामिल।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने अगस्त महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ में नॉमिनेट हुए खिलाड़ियों के नामों का ऐलान कर दिया है। इसमें वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले साउथ अफ्रीकी टीम के अनुभवी स्पिनर और भारतीय मूल के केशव महाराज का नाम भी शामिल है। उनके अलावा 2 और खिलाड़ियों में श्रीलंका के दुनिथ वेल्लालागे और वेस्टइंडीज के जायडन सील्स का नाम शामिल है, जिसमें दोनों का ही अगस्त महीने में इंटरनेशनल क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला था। ऐसे में कौन सा खिलाड़ी इस अवॉर्ड को जीतने में सफल होगा इसकी जंग काफी दिलचस्प रहने वाली है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीत में केशव ने निभाई थी अहम भूमिका

साउथ अफ्रीका की टीम अगस्त महीने में वेस्टइंडीज के दौरे पर थी जिसमें उन्होंने वहां पर खेले गए दोनों ही टेस्ट मैच में उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन किया था। इस सीरीज का पहला मुकाबला तो ड्रॉ पर खत्म हुआ था लेकिन दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका की टीम ने 40 रनों से जीत हासिल की थी। केशव महाराज ने इस सीरीज में कुल 13 विकेट 16.07 के औसत से हासिल किए थे। महाराज ने जहां सीरीज के पहले टेस्ट में कुल 8 विकेट हासिल किए थे तो वहीं दूसरे मैच में वह 5 विकेट लेने में कामयाब रहे थे। यदि महाराज इस अवॉर्ड को जीतने में कामयाब होते हैं तो ये उनका दूसरा प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड होगा। अगस्त महीने में नॉमिनेट हुए खिलाड़ियों में एक नाम वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज जायडन सील्स का भी शामिल है जिन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कुल 12 विकेट 18.08 के औसत से हासिल किए थे।

भारत के खिलाफ सीरीज में दुनिथ वेल्लालागे ने किया था शानदार प्रदर्शन

प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए इस बार नॉमिनेट हुए प्लेयर्स में तीसरा नाम श्रीलंकाई टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी दुनिथ वेल्लालागे का है, जिन्होंने भारत के खिलाफ पिछले महीने हुई वनडे सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। दुनिथ वेल्लालागे ने इस सीरीज के तीन मुकाबलों में बल्ले से जहां 108 रन बनाए थे तो वहीं गेंदबाजी में उन्होंने कुल 7 विकेट हासिल किए थे। दुनिथ के इस बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर श्रीलंकाई टीम इस सीरीज में भारतीय टीम को 2-0 से मात देने में कामयाब हो सकी थी।

ये भी पढ़ें

शुभमन गिल ने पकड़ा ऐसा कैच कि ऋषभ पंत भी रह गए दंग, Video देख आप भी नहीं कर पाएंगे यकीन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए टीम का ऐलान, चोट के कारण कप्तान बाहर; KKR के बल्लेबाज को मिली कप्तानी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement