Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. AFG vs NZ: अफगानिस्तानी टीम के लिए आई बुरी खबर, चोटिल हो गया स्टार बल्लेबाज

AFG vs NZ: अफगानिस्तानी टीम के लिए आई बुरी खबर, चोटिल हो गया स्टार बल्लेबाज

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले ही अफगानिस्तान का एक स्टार खिलाड़ी चोटिल हो गया है। इस प्लेयर ने पिछले कुछ समय से बेहतरीन बैटिंग की है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: September 08, 2024 19:38 IST
Afghanistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Afghanistan Cricket Team

Afghanistan vs New Zealand: अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच एकमात्र टेस्ट मैच भारत के ग्रेटर नोएडा में 9 सितंबर से खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच पहली बार कोई टेस्ट मुकाबला होगा। लेकिन टेस्ट मैच शुरू होने से पहले ही अफगानिस्तानी टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। अफगानिस्तान के 22 साल के स्टार बल्लेबाज इब्राहिम जादरान को प्रैक्टिस सेशन के दौरान चोट लग गई। इसी वजह से अब उनका न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट में खेलना संदिग्ध है। 

हशमतुल्लाह शाहिद ने जादरान के चोटिल होने की दी जानकारी

अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने मैच से पूर्व प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि प्रैक्टिस सेशन में इब्राहिम जादरान के टखने में चोट लग गई थी। मैं अभी पूरी तरह से यह नहीं कर सकता हूं कि कल मैच से पहले उनकी क्या स्थिति होगी। हमें इस मामले में इंतजार करना होगा। अगर जादरान न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में नहीं खेल पाते हैं, तो यह उनके लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं होगा। पिछले कुछ समय से उन्होंने अफगानिस्तानी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। 

अफगानिस्तान के लिए खेले 7 टेस्ट मैच

इब्राहिम जादरान ने अफगान टीम के लिए साल 2019 में टेस्ट में डेब्यू किया था। तब से 7 टेस्ट मैचों में उन्होंने 541 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और चार अर्धशतक शामिल हैं। जादरान ने इस फॉर्मेट में अपना पहला शतक साल 2024 फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ लगाया था। उन्होंने टीम के लिए 33 वनडे मैचों में 1440 रन और 44 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 1105 रन बनाए हैं। 

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने अभी तक टेस्ट क्रिकेट में सिर्फ 9 टेस्ट मैच ही खेले हैं, जिसमें से टीम ने सिर्फ तीन ही मुकाबले जीते हैं और 6 हारे हैं। अफगानिस्तान ने अपना पहला टेस्ट मैच साल 2018 में भारत के खिलाफ खेला था। 

एकमात्र टेस्ट मैच के लिए दोनों टीमों का स्क्वाड: 

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम: 

हशमतुल्लाह शाहीदी (कप्तान), इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, अब्दुल मलिक, रियाज हसन, अफसर जजई, इक्रिम अलिखिल (विकेटकीपर), बहीर शाह महबूब, शाहिदुल्लाह कमल, अजमतुल्लाह ओमारजई, शम्स उर रहमान, जिया उर रहमान अकबर, जहीर खान पक्तीन, क्वेस अहमद, खलील अहमद, निजात मसूद।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम: 

न्यूजीलैंड टीम: डेवोन कॉनवे, टॉम लैथम, केन विलियमसन, डेरिल मिचेल, विल यंग, ​​ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, मिचेल सेंटनर, एजाज पटेल, टिम साउदी (कप्तान), मैट हेनरी, टॉम ब्लंडेल, रचिन रवींद्र, बेन सियर्स, विलियम ओ'रूर्के। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

पाकिस्तान ने आखिरकार इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज को लेकर लिया बड़ा फैसला, अब इन 2 स्टेडियम में होंगे मैच

ऋषभ पंत का मैदान पर दिखा फ्लाइंग अवतार, पकड़ा ऐसा कैच बल्लेबाज के साथ गेंदबाज को भी नहीं हुआ विश्वास

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement