Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. बांग्लादेश से हार के बाद भी WTC फाइनल में हो सकती है पाकिस्तान की एंट्री, अब बचा सिर्फ एक रास्ता

बांग्लादेश से हार के बाद भी WTC फाइनल में हो सकती है पाकिस्तान की एंट्री, अब बचा सिर्फ एक रास्ता

पाकिस्तानी टीम को बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 10 विकेट से हार झेलनी पड़ी है। टीम के लिए गेंदबाज और बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। पाकिस्तानी टीम के खराब प्रदर्शन की हर जगह आलोचना हो रही है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: August 26, 2024 11:47 IST
Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP Pakistan Cricket Team

Pakistan Team World Test Championship Final: बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट मैच पाकिस्तान के लिए किसी बुरे सपने की तरह रहा और पाकिस्तान को इस मुकाबले में 10 विकेट से हार झेलनी पड़ी। क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि पाकिस्तानी टीम को बांग्लादेश के खिलाफ हार का मुंह देखना पड़ा। मैच में पाकिस्तान का हर दांव उनके ही ऊपर भारी पड़ गया। पाकिस्तान ने पहली पारी में 448 रन बनाकर घोषित कर दी। उस समय क्रीज पर मोहम्मद रिजवान और शाहीन अफरीदी बैटिंग कर रहे थे। अगर उस पाकिस्तानी टीम पारी घोषित नहीं करती, तो मैच का नतीजा कुछ और हो सकता था। हार के बाद पाकिस्तान को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में नुकसान हुआ है। पर अभी भी पाकिस्तान के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के फाइनल में पहुंचने के चांस बने हुए हैं। 

प्वाइंट्स टेबल में 8वें नंबर पर मौजूद है पाकिस्तानी टीम

बांग्लादेश के खिलाफ हार के बाद पाकिस्तानी टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की प्वाइंट्स टेबल में आठवें नंबर पर मौजूद है। टीम ने अभी तक कुल 6 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उसने 2 में जीत दर्ज की है और चार मैच हारे हैं। उसका पीसीटी 30.56 प्रतिशत है। WTC 2023-25 में पाकिस्तान के अभी 8 टेस्ट मैच बचे हुए हैं। जिसमें 6 तो उसे अपने घर पर खेलने हैं और दो विदेशी धरती पर। 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 में पाकिस्तान के बचे हुए टेस्ट मैच 

बांग्लादेश के खिलाफ एक टेस्ट मैच 

इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैच 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैच 

वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैच

इस रास्ते से फाइनल में पहुंच सकती है पाकिस्तानी टीम 

क्रिकेट की दुनिया में सभी टीमें अपने घर पर अच्छा प्रदर्शन करती हैं, तो पाकिस्तान के साथ उल्टा हो रहा है। वह अपने घर पर ही विरोधी टीमों से मात खा रही है। घरेलू परिस्थियों को टीम खुद ही नहीं समझ पा रही है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की साइकल में पाकिस्तानी टीम को अभी घर पर बांग्लादेश के खिलाफ एक टेस्ट, इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट और वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेलने हैं। ये सभी टेस्ट मुकाबले WTC फाइनल में पहुंचने के लिहाज से बहुत ही अहम हैं। 

अब अगर पाकिस्तानी टीम अपने बचे हुए आठ के आठ टेस्ट मैच जीत जाती है, तो पीसीटी 70.24% होगा। जो फाइनल में पहुंचने के लिए काफी होगा। वहीं अगर पाकिस्तान पाकिस्तानी टीम 8 में से 7 मैच भी जीतती है, तो भी उसके फाइनल में पहुंचने के चांस हैं। लेकिन 7 से कम मैच जीतने पर उसके लिए फाइनल के दरवाजे बंद हो जाएंगे। इसलिए अगर पाकिस्तानी टीम को फाइनल का सफर तय करना है, तो कम से कम 7 मैचों में जीत दर्ज करनी होगी। 

पहले नंबर पर काबिज है भारतीय टीम

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में भारतीय टीम पहले नंबर पर मौजूद है। टीम ने अभी तक कुल 9 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 6 में जीत दर्ज की है और 2 हारे हैं। उसका पीसीटी 68.52 है। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरे नंबर पर है। टीम ने अभी तक 8 मैचों में जीत दर्ज की है और उसका पीसीटी 62.50 है। अभी इन दोनों ही टीमों के WTC फाइनल में पहुंचने के ज्यादा चांस हैं। 

यह भी पढ़ें: 

Rinku Singh: रिंकू सिंह ने छक्का जड़कर दिलाई टीम को जीत, 10 ओवर के अंदर ही चेज हुआ टारगेट

वेस्टइंडीज ने इस देश के खिलाफ जीती लगातार तीसरी T20 सीरीज, ये खिलाड़ी बना हीरो

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement