Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IPL इतिहास में टेबल टॉपर ने इतनी बार जीता है खिताब, इस टीम ने मारी सबसे ज्यादा बार बाजी

IPL इतिहास में टेबल टॉपर ने इतनी बार जीता है खिताब, इस टीम ने मारी सबसे ज्यादा बार बाजी

IPL 2024 प्लेऑफ के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने क्वालीफाई कर लिया है। वहीं अंक तालिका में केकेआर की टीम पहले स्थान पर मौजूद है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: May 17, 2024 13:37 IST
ipl 2024- India TV Hindi
Image Source : AP इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की सभी टीमों के कप्तान

IPL 2024 के प्लेऑफ के लिए तीन टीमों ने क्वालीफाई कर दिया है। चौथी टीम का फैसला 18 मई को हो जाएगा। यह मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा। आईपीएल 2024 के प्लेऑफ के लिए सबसे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम क्वालीफाई किया था। उनकी टीम इस सीरीज अंक तालिका में टॉप पर फिनिश करेगी, यह तय हो गया है। केकेआर ने इस सीजन 13 मैचों में 9 जीत हासिल की है। वहीं तीन मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। केकेआर का एक मैच बारिश के कारण रद्द भी हो गया था, ऐसे में उनके पास अभी 19 अंक हैं और कोई भी अन्य टीम अंक तालिका में इतने अंक तक नहीं पहुंच सकेगी।

कितनी बार टेबल टॉपर्स ने जीती ट्रॉफी

आईपीएल इतिहास में अंक तालिका पर टॉप पर रहने वाली टीमों का रिकॉर्ड ट्रॉफी जीतने के मामले में कुछ खास नहीं रहा है। दरअसल आईपीएल में सिर्फ पांच ही बार ऐसा हो सका है जब लीग स्टेज में टॉप पर रहने वाली टीम ने खिताब अपने नाम किया है। ऐसे में कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने एक बड़ी चुनौती है। केकेआर की टीम ने साल 2012 और 2014 में आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था। उसके बाद से वह अपने तीसरे आईपीएल ट्रॉफी से लिए तलाश में हैं।

किन टेबल टॉपर्स ने जीता खिताब

आईपीएल में टेबल टॉपर्स के खिताब जीतने की बात करें को साल 2008 में पहले सीजन के दौरान राजस्थान रॉयल्स की टीम अंक तालिका में पहले स्थान पर रही थी। इसके बाद साल 2017 में मुंबई इंडियंस ने टेबल टॉपर रहते हुए खिताब जीता था। उस सीजन मुंबई इंडियंस ने लीग स्टेज के दौरान 14 मैचों में 10 में जीत हासिल की थी। मुंबई इंडियंस ने फिर से यही कारनामा साल 2019 में दोहराया। उन्होंने उस सीजन 14 मैचों में से 9 में जीत हासिल की थी। मुंबई ने साल 2020 में भी टेबल टॉप रहते हुए खिताब अपने नाम किया था। जहां उन्होंने लीग स्टेज के दौरान 14 मैचों में से 9 में जीत हासिल की थी। मुंबई के बाद हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात टाइटंस ने भी साल 2022 में टेबल टॉपर रहते हुए खिताब अपने नाम किया था।

यह भी पढ़ें

CSK को हराकर भी प्लेऑफ की रेस से बाहर हो सकती है RCB, क्या बन रहे समीकरण

CSK खिलाफ मुकाबले से पहले मुश्किल में RCB, ये खिलाड़ी अचानक छोड़ गया टीम 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement