Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. BGT में ऑस्ट्रेलिया को खलेगी इस खिलाड़ी की कमी, कोहली-स्मिथ का रहेगा दबदबा, दिग्गज ने की भविष्यवाणी

BGT में ऑस्ट्रेलिया को खलेगी इस खिलाड़ी की कमी, कोहली-स्मिथ का रहेगा दबदबा, दिग्गज ने की भविष्यवाणी

भारत और ऑस्ट्रेलिया ने 1991/92 के बाद से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज नहीं खेली है और अब दोनों टीमें 22 नवंबर को पर्थ टेस्ट में आमने-सामने होंगी। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में इस बार 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी जिसमें दोनों ही टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Published on: August 21, 2024 20:25 IST
BGT- India TV Hindi
Image Source : GETTY स्टीव स्मिथ-विराट कोहली

पूर्व ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर मैथ्यू हेडन का मानना ​​है कि भारत के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में मेजबान ऑस्ट्रेलिया को डेविड वॉर्नर की कमी खलेगी। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच इस साल के अंत में 5 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज खेली जाएगी जिसमें वॉर्नर टीम का हिस्सा नहीं होंगे। वॉर्नर, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 112 टेस्ट मैचों में 45 के करीब औसत से 8786 रन बनाए, ने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान किया। 

मैथ्यू हेडन ने विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के बीच जबरदस्त मुकाबलें की संभावना भी जताई है। उन्होंने सीएट क्रिकेट रेटिंग अवार्ड्स के दौरान कहा कि  विराट और स्मिथ आगामी बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में अपना दबदबा बनाने के लिए उत्सुक होंगे। अपने दौर के सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाजों में से एक माने जाने वाले हेडन ने कहा कि कोहली और स्मिथ दोनों ही अपने-अपने तरीके से दबदबा बनाना पसंद करते हैं और इस सीरीज का नतीजा ऑस्ट्रेलिया में कैसा निकलेगा, यह तय करने में वे अहम भूमिका निभाएंगे।

हेडन को शानदार सीरीज की उम्मीद

भारत और ऑस्ट्रेलिया 1991-92 के बाद पहली बार पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेंगे और हेडन ने कहा कि यह तय करना मुश्किल होगा कि कौन सी टीम बढ़त बनाए हुए है। उन्होंने कहा कि लाइनअप को देखने के बाद यह बताना मुश्किल है कि किस टीम का पलड़ा भारी है। उन्होंने कहा कि दोनों के बीच सबसे बड़ा अंतर रनों का ही होगा। 

हेडन को भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज तीन या चार टेस्ट मैचों की सीरीज से ज्यादा रोमांचक होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि सीरीज को पांच टेस्ट मैचों तक बढ़ाए जाने से यह और भी खास हो गई है। उन्होंने कहा कि तीन टेस्ट मैचों की सीरीज अधूरी लगती है जबकि चार टेस्ट मैचों में उतार-चढ़ाव देखने को मिलता है जबकि पांच टेस्ट मैचों में जीतने का मौका होता है। ये सीरीज शानदार होने जा रही है।

पर्थ से होगा टेस्ट सीरीज का आगाज

गौरतलब है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 1991-92 के बाद पहली बार 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आयोजन होना है। पहला टेस्ट मैच पर्थ में 22 नवंबर से खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमें 6 दिसंबर से दूसरे टेस्ट में आमने-सामने होंगी। 14 दिसंबर से तीसरा टेस्ट और 26 दिसंबर से मेलबर्न में चौथा टेस्ट खेला जाएगा। सीरीज का आखिरी और 5वां टेस्ट मैच 3 जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में होगा। 

यह भी पढ़ें:

असिस्टेंट कोच ने आते ही किया टीम इंडिया के बल्लेबाजों की सबसे बड़ी कमी का खुलासा

ENG vs SL, 1st Test: पहले दिन काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरी इंग्लैंड और श्रीलंका की टीम, जानिए वजह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement