Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. Trinbago Knight Riders की टीम में इस प्लेयर की एंट्री, भारत से छीना था एशिया कप का खिताब

Trinbago Knight Riders की टीम में इस प्लेयर की एंट्री, भारत से छीना था एशिया कप का खिताब

महिला कैरेबियन प्रीमियर लीग 2024 में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स की टीम में श्रीलंका की एक स्टार महिला प्लेयर की एंट्री हुई है। ये खिलाड़ी बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रही है और बल्ले से बड़ी पारी खेलने में माहिर है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: August 22, 2024 13:23 IST
Harshitha Samarawickrama- India TV Hindi
Image Source : PTI Harshitha Samarawickrama

महिला कैरेबियन प्रीमियर लीग 2024 में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स की टीम को तगड़ा झटका लगा है। स्टार खिलाड़ी मेग लैनिंग चोटिल हैं और वह इस सीजन से बाहर हो गईं हैं। लैनिंग इस महीने की शुरुआत में हंड्रेड में एक्शन में थीं, जहां उनकी टीम लंदन स्पिरिट ने खिताब जीता था। लेकिन वह लय में नजर नहीं आई थीं। अब उनकी जगह श्रीलंका की स्टार बल्लेबाज हर्षिता समरविक्रमा की ट्रिनबागो नाइट राइडर्स की टीम में एंट्री हुई है। समरविक्रमा ने पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन किया है। 

विदेशी लीग में खेलने वाली टीम पहली महिला प्लेयर

हर्षिता समरविक्रमा किसी विदेशी लीग का हिस्सा बनने वाली दूसरी श्रीलंकाई महिला प्लेयर हैं। उनसे पहले चमारी अट्टापट्टू विदेशी लीग में खेल चुकी हैं। समरविक्रमा नाइट राइडर्स के लिए अन्य विदेशी खिलाड़ियों के रूप में शिखा पांडे, जेमिमा रोड्रिग्स और जेस जोनासेन के साथ शामिल होंगी।

श्रीलंका को एशिया कप दिलाने में निभाई अहम भूमिका

हर्षिता समरविक्रमा बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रही हैं। उन्होंने अपने दम पर श्रीलंकाई महिला टीम को एशिया कप 2024 का खिताब दिलाया था। तब फाइनल में उन्होंने 51 गेंदों में नाबाद 69 रन बनाए थे और भारतीय महिला टीम के जबड़े से जीत छीन ली थी। फाइनल में उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला था। इसके अलावा उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में अर्धशतक लगाए। उनके नाम अभी तक 65 T20I में 99.72 की स्ट्राइक रेट से 1463 रन दर्ज हैं। अब उन्हें अपनी काबिलियत दिखाने का एक और मौका मिला है। 

30 अगस्त को खेला जाएगा फाइनल मुकाबला

महिला कैरेबियन प्रीमियर लीग 2024 की शुरुआत 22 अगस्त से हो रही है, जो 30 अगस्त तक चलेगी। फाइनल मुकाबला 30 अगस्त को खेला जाएगा। ट्रिनबागो नाइट राइडर्स की टीम अपना पहला मुकाबला ब्रायन लारा क्रिकेट एकेडमी में बारबाडोस रॉयल्स के खिलाफ खेलेगी। कैरेबियन प्रीमियर लीग में इस साल कई स्टार क्रिकेटर्स के भी शामिल होने की उम्मीद है। 

ट्रिनबागो नाइट राइडर्स की महिला टीम: 

चेडियन नेशन, जैनिलिया ग्लासगो, जेमिमा रोड्रिग्स, किशोना नाइट, हर्षिता समरविक्रमा, डींड्रा डॉटिन (कप्तान), समारा रामनाथ, शिखा पांडे, जैदा जेम्स, किसिया नाइट (विकेटकीपर), शुनेले सॉव (विकेटकीपर), अनीसा मोहम्मद, जहजारा क्लैक्सटन, जेस जोनासेन, शमिलिया कॉनेल। 

यह भी पढ़ें

सिर्फ 6 विकेट लेते ही ऐतिहासिक कीर्तिमान बनाएंगे जडेजा, अब तक इतने भारतीय ही कर पाए ऐसा करिश्मा

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में बाबर आजम के साथ घटी ये घटना, 53 पारियों में पहली बार हुआ ऐसा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement