Monday, October 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. टीम इंडिया में चुने जाने के बाद इस खिलाड़ी ने दिखाया कमाल, 5 विकेट भी लिए और अर्धशतक भी जड़ा

टीम इंडिया में चुने जाने के बाद इस खिलाड़ी ने दिखाया कमाल, 5 विकेट भी लिए और अर्धशतक भी जड़ा

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में चुने गए हर्षित राणा ने रणजी ट्रॉफी में कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने गेंद और बल्ले से कमाल दिखाया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: October 28, 2024 14:31 IST
Harshit Rana- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Harshit Rana

भारतीय टीम को नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है और इसके लिए टीम इंडिया के स्क्वाड की घोषणा कर दी गई है। रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया है। वहीं उपकप्तानी की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह को मिली है। टेस्ट स्क्वाड में युवा गेंदबाज हर्षित राणा को पहली बार शामिल किया गया है। अब उन्होंने रणजी ट्रॉफी में कमाल का प्रदर्शन किया है और वह ऑलराउंड प्रदर्शन से सभी को प्रभावित करने में सफल रहे हैं। 

गेंदबाजी करते हुए हासिल किए पांच विकेट

रणजी टॉफी में दिल्ली की टीम से खेलते हुए असम के खिलाफ हर्षित राणा ने कमाल की गेंदबाजी की है। उन्होंने अपने 19.3 ओवर में 80 रन देकर 5 विकेट हासिल किए और असम के बल्लेबाजों के लिए सिरदर्द बन रहे। उनकी वजह से ही असम की टीम 350 रनों तक नहीं पहुंच पाई और उनके बल्लेबाजों के लिए हर्षित की गेंदों को खेलना बहुत ही मुश्किल था। असम की टीम ने पहली पारी में 330 रन बनाए। 

हर्षित राणा ने लगाया अर्धशतक

गेंदबाजी के बाद हर्षित राणा ने बल्लेबाजी में कमाल दिखाया है और बेहतरीन अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 78 गेंदों में 59 रन बनाए, जिसमें चार चौके और तीन छक्के शामिल थे। निचले क्रम पर आकर उन्होंने बेहतरीन बैटिंग का नमूना पेश किया। उनसे ऐसी बेहतरीन बल्लेबाजी की उम्मीद किसी ने भी नहीं की थी। उनकी वजह से ही टीम 400 रनों के पार पहुंच सकी है। 

IPL में केकेआर की टीम का हैं हिस्सा

हर्षित राणा ने अभी तक आईपीएल के 20 मैचों में कुल 25 विकेट हासिल किए हैं और वह आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हैं। उन्होंने अभी तक सिर्फ 9 ही फर्स्ट क्लास मुकाबले खेले हैं, जिसमें 36 विकेट शामिल हैं। लिस्ट-ए में उन्होंने 22 विकेट अपने नाम किए हैं। उनके बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए ही उन्हें बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए चुना गया है। 

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, अभिमन्यु ईश्वरन, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, प्रसिद्ध कृष्णा, हर्षित राणा, नितीश कुमार रेड्डी, वाशिंगटन सुंदर।

रिजर्व: मुकेश कुमार, नवदीप सैनी, खलील अहमद।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement