Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

गुजरात टाइटंस और KKR के खिलाड़ियों की चमकी किस्मत, अब मिलेगा T20 इंटरनेशनल डेब्यू का मौका

Team India: जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का स्क्वाड बदल गया है। हालांकि ये परिवर्तन पहले दो मुकाबलों के लिए किया गया है। इस बीच साई सुदर्शन और हर्षित राणा तो टी20 इंटरनेशनल डेब्यू का मौका मिल सकता है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: July 02, 2024 15:22 IST
harshit rana sai sudarshan- India TV Hindi
Image Source : PTI गुजरात टाइटंस और KKR के खिलाड़ियों की चमकी किस्मत

India vs Zimbabwe T20i Series Team India Squad: भारतीय क्रिकेट टीम टी20 में इस वक्त बदलाव के दौर से गुजर रही है। टीम इंडिया के लिए पिछले कई साल से खेल रहे विराट कोहली, रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास का ऐलान कर ही दिया है, इसके बाद अब बीसीसीआई नए और युवा खिलाड़ियों को मौका देने का पूरा मन बन चुकी है। बड़ी बात ये है कि भारत बनाम जिम्बाब्वे सीरीज से ही इसकी तैयारी भी शुरू हो गई है। इस बीच आईपीएल 2024 में अपनी अपनी टीमों के लिए बेहतर प्रदर्शन करने वाले तीन और खिलाड़ियों को भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल किया गया है। इसमें से दो ने तो अभी तक टी20 इंटरनेशनल में अपना डेब्यू तक नहीं किया है। 

टी20 ​वर्ल्ड कप की चैंपियन टीम अभी तक नहीं आई है वापस 

भारत बनाम जिम्बाब्वे सीरीज के लिए बीसीसीआई ने पहले ही टीम का ऐलान कर दिया था, लेकिन सीरीज स्टार्ट होने से ऐन पहले टीम में कुछ बदलाव किए गए हैं। पहले संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल और शिमव दुबे को भी टीम में जगह​ मिली थी, लेकिन ये खिलाड़ी अभी तक बारबाडोस से वापस नहीं आ सके हैं। वहां पर भयंकर तूफान आया हुआ है, इस​लिए पूरी टीम वहीं पर फंसी हुई है। इस बीच माना जा रहा है कि बुधवार तक बीसीसीआई की ओर से किए गए खास इंतजामों के बाद टीम वापस आ सकती है। ऐसे में ये खिलाड़ी जिम्बाब्वे के खिलाफ शुरू हो रही सीरीज के कुछ मैच मिस कर सकते हैं। लिहाजा ​​बीसीसीआई ने पहले दो मैचों के लिए स्क्वाड में बदलाव का ऐलान कर दिया है। 

साई सुदर्शन, जितेश शर्मा और हर्षित राणा की भारतीय टीम में एंट्री 

बीसीसीआई की ओर से बताया गया है कि संजू सैमसन, शिमव दुबे और यशस्वी जायसवाल पहले दो मैच की टीम से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह साई सुदर्शन, जितेश शर्मा और हर्षित राणा को टीम में लिया गया है। इसमें से केवल जितेश शर्मा ही ऐसे खिलाड़ी हैं, जो पहले भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल खेल चुके हैं। साई सुदर्शन ने भारत के लिए वनडे खेला है, लेकिन टी20 इंटरनेशनल में उन्हें डेब्यू का इंतजार है। हर्षित राणा तो पहली बार भारतीय टीम में शामिल किए गए हैं। यानी अगर सब कुछ ठीक ठाक रहा तो हर्षित राणा और साई सुदर्शन को टी20 इंटरनेशनल में भारतीय टीम के लिए डेब्यू का मौका मिल सकता है। 

आईपीएल 2024 में इन खिलाड़ियों ने किया था कमाल का प्रदर्शन 

साई सुदर्शन आईपीएल में अपनी टीम गुजरात टाइटंस के लिए खेल रहे थे, वहीं हर्षित राणा केकेआर के लिए खेल रहे थे। इन दोनों ने ही अपनी अपनी टीम के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। बीसीसीआई की नजर इन पर लगातार बनी हुई थी। इसलिए जैसे ही स्क्वाड में बदलाव की जरूरत पड़ी, इन खिलाड़ियों को हरारे में जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए भेजने का फैसला किया गया। हालांकि बताया ये भी गया है कि शिमव दुबे, यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन भारत आने के बाद हरारे जाएंगे और तीसरे मुकाबले से पहले टीम के साथ जुड़ जाएंगे। इसके बाद ये खिलाड़ी भी खेल सकते हैं। ये बदलाव किए गए हैं, वे साफ संकेत दे रहे हैं कि बीसीसीआई ने अगले यानी साल 2026 में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए अभी से तैयारी शुरू कर दी है। 

यह भी पढ़ें 

भारत बनाम जिम्बाब्वे सीरीज के लिए टीम इंडिया में बदलाव, अचानक इन खिलाड़ियों की हुई एंट्री

कब होगा अगला टी20 वर्ल्ड कप, इतनी टीमों ने पहले ही कर लिया है क्वालीफाई

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement