Saturday, October 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. टीम इंडिया में एंट्री होते ही तेज गेंदबाज ने मचाया तहलका, ऑस्ट्रेलिया से पहले इस टीम पर बरसा

टीम इंडिया में एंट्री होते ही तेज गेंदबाज ने मचाया तहलका, ऑस्ट्रेलिया से पहले इस टीम पर बरसा

असम ने ग्रुप डी रणजी ट्रॉफी मैच के पहले दिन स्टंप तक 6 विकेट पर 264 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में चुने गए गेंदबाज ने दिल्ली के लिए शानदार प्रदर्शन किया।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Published on: October 26, 2024 23:56 IST
KKR- India TV Hindi
Image Source : PTI KKR

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारत ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के 25 अक्टूबर को टीम की घोषणा की। इस टीम में कई नए चेहरों को भी शामिल किया गया। इनमें से एक चेहरें ने टीम इंडिया में एंट्री मारते ही तहलका मचा दिया है। हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वो युवा तेज गेंदबाज है जिसने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को लेकर अभी से अपने इरादे साफ कर दिए हैं।

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए दिल्ली के तेज गेंदबाज हर्षित राणा रोहित शर्मा की अगुआई वाली 18 सदस्यीय भारतीय टीम में पहली बार शामिल किया गया। इस गेंदबाज ने टीम में शामिल होने के एक दिन बाद ही गेंद से कहर बरपा दिया। हर्षित राणा ने दिल्ली की ओर से रणजी ट्रॉफी में असम के खिलाफ मैच में पहले ही दिन गेंद से शानदार प्रदर्शन किया। हर्षित राणा ने 15 ओवर में 62 रन दिए और 4 विकेट अपनी झोली में डाले। इस तरह तेज गेंदबाज हर्षित ने पहली बार टेस्ट टीम में शामिल होने का जश्न पहले दिन शानदार स्पैल डालकर मनाया। 

पहले ही दिन कमाल की गेंदबाजी 

रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में हर्षित अपना पहला ही मैच खेल रहे हैं और उन्होंने मैच के पहले ही दिन शानदार प्रदर्शन कर सभी को चौंका दिया है। मैच में पहले दिन का खेल खत्म होने तक असम ने पहली पारी में 6 विकेट खोकर 264 रन स्कोरबोर्ड पर लगा दिए हैं। दूसरे दिन एक बार फिर सभी की निगाहें हर्षित राणा पर लगी होंगी जिनका इरादा अपने खाते में ज्यादा से ज्यादा विकेट करना होगा। 

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप कप्तान), यशस्वी जयसवाल, अभिमन्यु ईश्वरन, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, प्रसिद्ध कृष्णा, हर्षित राणा, नीतीश कुमार रेड्डी, वाशिंगटन सुंदर। 

रिजर्व: मुकेश कुमार, नवदीप सैनी, खलील अहमद। 

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पूरा शेड्यूल (Border Gavaskar Trophy full schedule)

  • पहला टेस्ट: 22-26 नवंबर, पर्थ
  • दूसरा टेस्ट: 6-10 दिसंबर, एडिलेड (डे- नाइट)
  • तीसरा टेस्ट: 14-18 दिसंबर, ब्रिस्बेन
  • चौथा टेस्ट: 26-30 दिसंबर, मेलबर्न
  • 5वां टेस्ट: 3-7 जनवरी, सिडनी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement