Thursday, October 10, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. हैरी ब्रूक बने मुल्तान के नए सुल्तान, तिहरा शतक जड़ तोड़ा वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड

हैरी ब्रूक बने मुल्तान के नए सुल्तान, तिहरा शतक जड़ तोड़ा वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड

PAK vs ENG: मुल्तान के मैदान पर पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले के चौथे दिन हैरी ब्रूक के बल्ले से तिहरा शतक देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने मुल्तान के मैदान पर वीरेंद्र सहवाग के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: October 10, 2024 15:45 IST
Harry Brook- India TV Hindi
Image Source : GETTY हैरी ब्रूक ने तोड़ा वीरेंद्र सहवाग का मुल्तान में रिकॉर्ड जड़ा तिहरा शतक।

इंग्लैंड टीम के 25 साल के खिलाड़ी हैरी ब्रूक ने पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान के मैदान पर खेले जा रहे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में तिहरा शतक जड़ने के साथ साल 2004 में वीरेंद्र सहवाग के इस मैदान पर 309 रनों के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है। हैरी ब्रूक जब इस मुकाबले में बल्लेबाजी करने उतरे थे तो उस समय इंग्लैंड की टीम ने 249 के स्कोर पर अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। यहां से उन्होंने जो रूट के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए रिकॉर्ड 454 रनों की साझेदारी करने के साथ टीम को बेहद मजबूत स्थिति में पहुंचाने का काम किया। वहीं हैरी ब्रूक ने सिर्फ 310 गेंदों में अपने टेस्ट करियर का पहला तिहरा शतक लगाने में कामयाब हुए।

इंग्लैंड के लिए ब्रूक तिहरा शतक लगाने वाले बने छठे खिलाड़ी

हैरी ब्रूक इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने वाले छठे बल्लेबाज बन गए हैं, जिसमें वह साल 1990 के बाद ये कारनामा करने पहले इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी भी बने हैं। इसके अलावा ब्रूक इंग्लैंड के लिए तिहरा शतक लगाने वाले लेन ह्यूटन के बाद दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी बने हैं। वहीं हैरी ब्रूक टेस्ट क्रिकेट में दूसरा सबसे तेज तिहरा शतक लगाने में कामयाब हुए हैं, जिसमें इस लिस्ट में पहले स्थान पर वीरेंद्र सहवाग का नाम है जिन्होंने साल 2008 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ चेन्नई टेस्ट मैच में 278 गेंदों में 300 रन बनाए थे। इसके अलावा हैरी ब्रूक टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान के खिलाफ तिहरा शतक लगाने वाले 5वें खिलाड़ी बने हैं, जिसमें उनसे पहले पिछली बार वीरेंद्र सहवाग ने ही ट्रिपल सेंचुरी लगाई थी जो इसी मैदान पर आई थी।

जो रूट ने भी खेली 262 रनों की पारी

पाकिस्तान के लिए मुल्तान टेस्ट मैच में जहां हैरी ब्रूक के बल्ले से तिहरा शतक देखने को मिला तो वहीं इससे पहले चौथे दिन के खेल में जो रूट भी 262 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर पवेलियन लौटे थे। रूट ने अपनी पारी के दम पर कई नए रिकॉर्ड भी बनाने का काम किया था। जो रूट और हैरी ब्रूक के बीच हुई 454 रनों की साझेदारी इंग्लैंड के लिए अभी तक किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी भी है।

ये भी पढ़ें

हार्दिक पांड्या की 27 मीटर की दौड़ और पकड़ लिया कमाल का कैच, VIDEO देख आप भी रह जाएंगे दंग

हरमनप्रीत कौर ने दिखाया बल्ले से अपना पुराना अंदाज, तोड़ दिया स्मृति मंधाना का 6 साल पुराना रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement