Wednesday, October 09, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. WTC में हैरी ब्रूक ने विराट कोहली को छोड़ा पीछे, 25 साल की उम्र में ही लारा-सहवाग के बराबर पहुंचे

WTC में हैरी ब्रूक ने विराट कोहली को छोड़ा पीछे, 25 साल की उम्र में ही लारा-सहवाग के बराबर पहुंचे

Harry Brook: हैरी ब्रूक ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अच्छी बैटिंग की है और शतक लगाया है। इसी के साथ उन्होंने विराट कोहली कोहली को पीछे कर दिया है और वीरेंद्र सहवाग-ब्रायन लारा जैसे दिग्गज प्लेयर्स की बराबरी भी कर ली है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 09, 2024 17:25 IST
Harry Brook- India TV Hindi
Image Source : AP Harry Brook

Harry Brook Century: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए कुल 556 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए कप्तान शान मसूद, अब्दुला शफीक और सलमान अली आगा ने शतक लगाए। इसके बाद इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही, जब कप्तान ओली पोप बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद जो रूट और जैक क्रॉली ने रन बनाने की जिम्मेदारी संभाली। रूट ने शतक लगाया। इसके बाद हैरी ब्रूक ने भी पाकिस्तान के खिलाफ दमदार शतक लगा दिया। 

कोहली से आगे हैरी ब्रूक

25 साल के हैरी ब्रूक ने पाकिस्तान के खिलाफ कमाल की बैटिंग की है। वह अभी क्रीज पर 109 रन बनाकर खेल रहे हैं। उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके और एक छक्का लगाया है। हैरी ब्रूक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में विराट कोहली से आगे निकल गए हैं। ब्रूक के नाम WTC में अब तक कुल 5 शतक हो गए हैं। वहीं कोहली के नाम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में कुल 4 शतक दर्ज हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड जो रूट के नाम हैं। उन्होंने 17 शतक ठोके हैं। 

सहवाग और लारा की कर ली बराबरी

हैरी ब्रूक का पाकिस्तान के खिलाफ ये कुल चौथा टेस्ट शतक है। खास बात ये है कि उन्होंने ये चारों शतक पाकिस्तान में लगाए हैं। इसी के साथ उन्होंने भारत के मोहिंदर अमरनाथ, ब्रायन लारा, वीरेंद्र सहवाग, केन वेरिंगटन, इयान बेल, एबी डिविलियर्स, सनथ जयसूर्या, जस्टिन लैंगर, पीटर पारफिट, ग्रीम स्मिथ, मार्क टेलर की बराबरी कर ली है। इन दिग्गज बल्लेबाजों ने भी पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में चार शतक लगाए थे। 

साल 2022 में इंग्लैंड के लिए टेस्ट में किया डेब्यू 

हैरी ब्रूक तेजी के साथ बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं और उन्होंने अपने दम पर इंग्लैंड की टीम को कई मैच जिताए हैं। जब वह लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। उन्होंने साल 2022 में इंग्लैंड के लिए टेस्ट में डेब्यू किया था। पाकिस्तान के खिलाफ उनका बल्ला जमकर बोलता है। वह पाकिस्तानी टीम के खिलाफ अभी तक कुल 4 मैचों में 581 रन बना चुके हैं, जिसमें चार शतक शामिल हैं। वहीं ओवर ऑल उन्होंने अभी तक 19 टेस्ट मैचों में 1671 रन बनाए हैं। वह मिडिल ऑर्डर में इंग्लैंड के लिए अहम बल्लेबाज साबित हुए हैं। 

यह भी पढ़ें: 

अंग्रेज बल्लेबाज ने रचा अनोखा कीर्तिमान, पाकिस्तान की धरती पर पहली बार हुआ ऐसा करिश्मा

IND vs BAN: दिल्ली में ये खिलाड़ी करता है तूफानी बैटिंग, आज चला बल्ला तो आएगी सुनामी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement