Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ODI सीरीज से पहले ही कप्तान बाहर, अब इस प्लेयर को मिल गई जिम्मेदारी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ODI सीरीज से पहले ही कप्तान बाहर, अब इस प्लेयर को मिल गई जिम्मेदारी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले ही इंग्लैंड की टीम को तगड़ा लगा है। नियमित कप्तान जोस बटलर वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह एक युवा प्लेयर को कैप्टन बनाया गया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 15, 2024 20:14 IST
Harry Brook- India TV Hindi
Image Source : GETTY Harry Brook

England vs Australia ODI Series: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज 19 सितंबर से शुरू हो रही है। इसके लिए इंग्लैंड ने अपनी स्क्वाड का ऐलान पहले ही कर दिया था, जिसमें जोस बटलर कैप्टन थे। अब चोटिल होने के बाद बटलर वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। वह पिंडली की चोट से उबर नहीं पाए हैं और उनकी जगह हैरी ब्रूक को कप्तानी की जिम्मेदारी मिली है।  

लियाम लिविंगस्टोन को मिला स्क्वाड में मौका

अनुभवी ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन को वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में दमदार खेल दिखाया है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अपनी प्रेस रिलीज में बताया है कि हैरी ब्रूक पहली बार इंग्लैंड की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। युवा तेज गेंदबाज जोश हल अपने पहले टेस्ट मैच में लगी चोट से अभी तक फिट नहीं हुए हैं। वह वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। 

अंडर-19 वर्ल्ड कप में कर चुके कप्तानी

हैरी ब्रूक ने इंग्लैंड की टीम के लिए वनडे में साल 2023 में डेब्यू किया था। तब से उन्होंने अभी तक कुल 15 वनडे मुकाबले ही खेले हैं, जिसमें उनके बल्ले से 407 रन निकले हैं। उनके पास कप्तानी का अनुभव है। उन्होंने इंग्लैंड के लिए अंडर-19 वर्ल्ड कप में कप्तानी की है। वह टी20 ब्लास्ट और द हंड्रेड में भी कैप्टन रह चुके हैं। इसी वजह से सेलेक्टर्स ने कप्तानी के लिए उन पर दांव लगाया है। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड का स्क्वाड: 

हैरी ब्रूक (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, जोफ्रा आर्चर, जैकब बेथेल, ब्रायडन कार्से, जॉर्डन कॉक्स, बेन डकेट, विल जैक, मैथ्यू पॉट्स, आदिल राशिद, फिल साल्ट, जेमी स्मिथ, ऑली स्टोन, रीस टॉप्ले, जॉन टर्नर।

AUS vs ENG के बीच वनडे सीरीज का शेड्यूल: 

पहला वनडे: इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया, गुरुवार 19 सितंबर 2024 

दूसरा वनडे: इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया, शनिवार 21 सितंबर 2024
तीसरा वनडे: इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया, मंगलवार 24 सितंबर
चौथा वनडे: इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया, शुक्रवार 27 सितंबर
5वां वनडे: इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया, रविवार 29 सितंबर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement