Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. रोहित शर्मा की राह पर हरमनप्रीत कौर, टी20 वर्ल्ड कप से पहले कही ये बात

रोहित शर्मा की राह पर हरमनप्रीत कौर, टी20 वर्ल्ड कप से पहले कही ये बात

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने महिला टी20 वर्ल्ड कप से पहले बड़ा बयान दिया है। इस बार वर्ल्ड कप का आयोजन यूएई में किया जाएगा।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 27, 2024 22:46 IST
rohit sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY हरमनप्रीत कौर और रोहित शर्मा

महिला टी20 वर्ल्ड कप के लिए तैयारियां की जा रही हैं। इस बार वर्ल्ड कप का आयोजन यूएई में किया जाएगा। वर्ल्ड कप की शुरुआत 03 अक्टूबर 2024 से हो रही है। भारतीय क्रिकेट टीम ने इसके लिए अपने स्क्वाड का भी ऐलान कर दिया है। टीम इंडिया की कप्तानी हरमनप्रीत कौर के हाथों में है। हरमनप्रीत कौर ने वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले एक बड़ा बयान दिया है। जहां उन्होंने टीम इंडिया की तैयारियों को लेकर भी बात की है।

हरमनप्रीत कौर ने कही ये बात

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने हाल ही में अपनी टीम की तैयारियों और प्रेरणाओं के बारे में बात की है। उन्होंने बताया कि उनकी टीम भारतीय मेंस टीम से प्रेरणा ले रही है, जिसने इस साल जून में टी20 वर्ल्ड कप जीता था। हरमनप्रीत ने कहा कि मेंस टीम ने इस ट्रॉफी के लिए बहुत मेहनत की और कठिन मुकाबले जीते, जिससे महिला टीम ने काफी कुछ सीखा है। हरमनप्रीत ने कहा कि उनकी टीम भी उसी राह पर है और आगामी महिला टी-20 विश्व कप के लिए तैयार हो रही है। उन्होंने कहा कि टीम का उद्देश्य अपने देश और फैंस को जश्न मनाने का एक और मौका देना है।

महिला टीम ने पिछले कुछ सालों में कई बार फाइनल तक का सफर तय किया है, लेकिन अब तक विश्व कप नहीं जीत पाई है। 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे विश्व कप फाइनल, 2020 में टी-20 विश्व कप फाइनल, और कॉमनवेल्थ गेम्स में ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद टीम के लिए यह एक चुनौतीपूर्ण सफर रहा है। हालांकि, इस बार टीम को उम्मीद है कि वे अपनी पिछली गलतियों से सीखकर बेहतर प्रदर्शन करेंगी। हरमनप्रीत ने जोर देकर कहा कि विश्व कप जैसे बड़े आयोजनों में किसी भी टीम को हल्के में नहीं लेना चाहिए और सभी टीमों के खिलाफ पूरी तैयारी के साथ खेलना चाहिए। उन्होंने बताया कि टीम ने शिविरों के माध्यम से कड़ी मेहनत की है और पिछले अनुभवों से सीखते हुए अपनी गलतियों पर काम किया है। 

इन टीमों से होगा भारत का मुकाबला

भारतीय महिला टीम का विश्व कप अभियान 4 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होगा, और वे ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, न्यूजीलैंड, और पाकिस्तान के साथ मुकाबला करेंगी। हरमनप्रीत और उनकी टीम की निगाहें इस बार ट्रॉफी जीतने पर हैं और वे इसे लेकर पूरी तरह से तैयार हैं।

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement