Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. 'हमें इस तरह से शुरुआत की उम्मीद नहीं थी'; शर्मनाक हार पर कप्तान हरमनप्रीत का फूटा गुस्सा

'हमें इस तरह से शुरुआत की उम्मीद नहीं थी'; शर्मनाक हार पर कप्तान हरमनप्रीत का फूटा गुस्सा

T20 World Cup 2024: महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम की शुरुआत काफी खराब देखने को मिली है, जिसमें उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने पहले ग्रुप मुकाबले में 58 रनों की शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इस हार से टीम इंडिया के लिए अब सेमीफाइनल में पहुंचना भी काफी मुश्किल हो गया है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: October 05, 2024 6:50 IST
Harmanpreet Kaur- India TV Hindi
Image Source : AP न्यूजीलैंड के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा इस तरह की शुरुआत की उन्हें उम्मीद नहीं थी।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए यूएई में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज काफी खराब देखने को मिला है। 4 अक्टूबर को ग्रुप-ए में अपना पहला मुकाबला खेलने मैदान पर उतरी भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में 58 रनों की बड़ी हार का सामना करना पड़ा है जिससे टीम के लिए अब सेमीफाइनल में भी पहुंचना काफी मुश्किल हो गया है। दुबई के मैदान पर गए इस मैच में कीवी महिला टीम ने जहां पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 160 रन बनाए तो वहीं टारगेट का पीछा करते हुए टीम इंडिया सिर्फ 102 रनों के स्कोर पर सिमट गई। इस शर्मनाक हार के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर भी काफी निराश नजर आईं जिसमें उन्होंने कहा कि उन्हें टूर्नामेंट की इस तरह से शुरुआत की उम्मीद नहीं थी।

हमने पहले कई बार 160 से 170 का टारगेट चेज किया है

हरमनप्रीत कौर ने महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में हार के बाद ब्रॉडकास्टर को दिए बयान में कहा कि हमने आज अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं किया। हमें आगे आने वाले मैचों से पहले ये देखना होगा हमको कौन से एरिया में सुधार करना है। अब हमारे लिए बाकी सभी मैच काफी महत्वपूर्ण हो गए हैं। हमने इस मैच के दौरान मौके बनाए ऐसा नहीं था कि हमने नहीं बनाए। इसमें कोई संदेह नहीं कि उन्होंने हमसे इस मुकाबले में काफी बेहतर खेला। ये एक बड़ा टूर्नामेंट है जहां पर आप इस तरह की गलतियां नहीं कर सकते। हमने पहले कई बार 160 से 170 रनों के टारगेट का पीछा किया है, लेकिन इस पिच पर 10 से 15 रन अधिक बन गए। एक समय जब उन्होंने शुरू किया था तो मुझे लगा कि वह 180 रनों के करीब बना देंगे। इस टूर्नामेंट में हमें जिस तरह की शुरुआत की उम्मीद थी हम उस तरह से नहीं शुरू कर सके।

भारत का अगला मुकाबला पाकिस्तान से

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय महिला टीम को अब अपना अगला ग्रुप मुकाबला पाकिस्तान की महिला टीम से 6 अक्टूबर को दुबई के ही मैदान पर खेलना है जो दिन के समय खेला जाएगा। टीम इंडिया को न्यूजीलैंड से मिली 58 रनों की बड़ी हार का सबसे बड़ा नुकसान उनके नेट रनरेट में हुआ है, जो सीधे -2.90 का हो गया है। वहीं पाकिस्तानी महिला टीम ने अपने पहले ही मुकाबले में श्रीलंका की टीम को मात देते हुए टूर्नामेंट में अपनी जीत के साथ शुरुआत की है, जिससे वह अभी प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर हैं।

ये भी पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में हार गए वर्ल्ड चैंपियन, साउथ अफ्रीका ने बना डाला ये बड़ा रिकॉर्ड

एक ही दिन मैदान पर उतरेंगी भारत की महिला और पुरुष क्रिकेट टीमें, नोट कीजिए टाइम नहीं तो छूट जाएंगे मुकाबले

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement