Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर का बड़ा बयान, बताया क्यों मैच से पहले था दबाव

पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर का बड़ा बयान, बताया क्यों मैच से पहले था दबाव

INDW vs PAKW: श्रीलंका में खेले जा महिला एशिया कप 2024 में हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में भारतीय टीम ने शानदार तरीके से शुरुआत करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले मुकाबले को 7 विकेट से अपने नाम किया। इस मैच में टीम इंडिया के गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: July 20, 2024 6:57 IST
Harmanpreet Kaur- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत ने महिला एशिया कप 2024 में पाकिस्तान को दी 7 विकेट से मात।

Womens Asia Cup 2024: भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ महिला एशिया कप 2024 के अपने पहले मुकाबले में शानदार तरीके से जीत हासिल करने के साथ टूर्नामेंट में बेहतरीन आगाज किया है। श्रीलंका की मेजबानी में खेले जा रहे इस बार के महिला एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच दांबुला के मैदान पर मुकाबला खेला गया। इस मैच में भारतीय महिला टीम के गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला जिसमें उन्होंने पाकिस्तान की पारी सिर्फ 108 रनों के स्कोर पर ही समेट दी और इसके बाद टारगेट का पीछा सिर्फ 3 विकेट के नुकसान पर 14.1 ओवर्स में कर लिया। इस मुकाबले के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ने जहां टीम के प्रदर्शन पर खुशी जताई तो वहीं उन्होंने इस बात को भी कबूला कि टूर्नामेंट के पहले मैच को लेकर वह दबाव महसूस कर रहीं थी।

पहला मैच हमेशा दबाव भरा होता है

हरमनप्रीत कौर ने भारतीय महिला टीम की बेहतरीन जीत के बाद कहा कि हमारी गेंदबाजों और ओपनिंग बल्लेबाजों ने अपने काफी काफी बखूबी अंदाज में अंजाम दिया। किसी भी टूर्नामेंट का पहला मुकाबला आपके लिए हमेशा अहम होता है कि आपकी कोशिश जीत हासिल करते हुए लय को बनाना होता है। हमारी टीम ने इस मैच में अच्छा खेल दिखाया और दबाव को भी संभाला। जब हम गेंदबाजी कर रहे थे तो हमारी लगातार कोशिश जल्दी विकेट हासिल करने की थी ताकि पाकिस्तानी टीम को कम से कम स्कोर पर समेटा जा सके। वहीं टारगेट का पीछा करते हुए स्मृति और शेफाली सही तरीके से बल्लेबाजी की और हमारी कोशिश इसी तरह से टूर्नामेंट में आगे भी खेलने पर है।

हमने सही एरिया में की गेंदबाजी

इस मुकाबले में शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन कर प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीतने वाली दीप्ति शर्मा ने भी कहा कि मुझे खुशी है कि हम योजना के अनुसार खेलने में कामयाब हुए। एक टीम के तौर पर हम काफी बेहतरीन खेल दिखा रहे हैं। मैंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुई सीरीज के बाद अपने गेंदबाजी पर काफी मेहनत की जिससे मुझे काफी सुधार करने का मौका भी मिला। वहीं दीप्ति ने इस मुकाबले में कुल 3 विकेट अपने नाम किए जिसके दम पर वह 250 इंटरनेशनल विकेट भी पूरे करने में कामयाब हो गईं।

ये भी पढ़ें

इंग्लिश गेंदबाज का कहर, वेस्टइंडीज के खिलाफ डाला इंग्लैंड के टेस्ट इतिहास का सबसे तेज ओवर

Paris Olympics 2024: नीरज चोपड़ा ने फिर से जीता गोल्ड तो होगा करिश्मा, अब तक इतने एथलीट कर पाए हैं ये कारनामा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement