Thursday, October 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. हरमनप्रीत पहले मैच से हुईं से बाहर, भारतीय टीम को मिला नया कप्तान

हरमनप्रीत पहले मैच से हुईं से बाहर, भारतीय टीम को मिला नया कप्तान

IND-W vs NZ-W: भारत और न्यूजीलैंड की महिला टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला अहमदाबाद के मैदान पर खेला जा रहा है, जिसमें भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर अनफिट होने की वजह से इस मुकाबले में नहीं खेल रही हैं।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: October 24, 2024 13:32 IST
Harmanpreet Kaur And Smriti Mandhana- India TV Hindi
Image Source : PTI हरमनप्रीत कौर न्यूजीलैंड महिला टीम के खिलाफ पहले वनडे मैच से हुईं बाहर।

भारत और न्यूजीलैंड की पुरुष टीम के बीच जहां एक तरफ पुणे के मैदान पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ दोनों देशों की महिला टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में अहमदाबाद के मैदान पर आमने-सामने हैं। इस वनडे सीरीज के लिए भारतीय महिला टीम का ऐलान पहले ही कर दिया गया था, जिसमें कप्तानी की जिम्मेदारी हरमनप्रीत कौर को सौंपी गई थी। वहीं अब सीरीज के पहले वनडे मैच से हरमनप्रीत कौर बाहर हो गईं हैं, जिसमें इसके पीछे की वजह उनका अनफिट होना है। ऐसे में इस मुकाबले में भारतीय महिला टीम की अनुभवी बाएं हाथ की ओपनिंग बल्लेबाज स्मृति मंधाना संभाल रही हैं।

भारतीय महिला टीम से मिला 2 खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड की महिला टीम के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। वहीं इस सीरीज के लिए चुनी गई साइमा ठाकोर और तेजल हसब्निस को वनडे में डेब्यू करने का भी मौका मिला है। वहीं हरमनप्रीत कौर के बाहर होने के पीछे की आधिकारिक जानकारी बीसीसीआई की तरफ से सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई है जिसमें उन्हें निगल की समस्या बताई गई है। महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद भारतीय महिला टीम अपनी पहली सीरीज खेल रही है, ऐसे में सभी की नजरें इस सीरीज में अहम प्लेयर्स के प्रदर्शन पर रहने वाली है।

पहले वनडे मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारतीय महिला टीम: स्मृति मंधाना (कप्तान), शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), दयालन हेमलता, जेमिमा रोड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, तेजल हसब्निस, राधा यादव, अरुंधति रेड्डी, साइमा ठाकोर, रेणुका ठाकुर सिंह।

न्यूजीलैंड महिला टीम: सुजी बेट्स, जॉर्जिया प्लिमर, अमेलिया केर, सोफी डिवाइन (कप्तान), ब्रुक हॉलिडे, मैडी ग्रीन, इसाबेला गेज (विकेटकीपर), लॉरेन डाउन, जेस केर, माउली पेनफोल्ड, ईडन कार्सन।

ये भी पढ़ें

WTC Points Table: साउथ अफ्रीका ने अंक तालिका में लगाई बहुत लंबी छलांग, टीम इंडिया की टेंशन बढ़ी

श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज में भी धोया, रिटेंशन से पहले CSK प्लेयर की दिखी मैच विनिंग गेंदबाजी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement