Tuesday, July 02, 2024
Advertisement

भारत के लिए इस बल्लेबाज ने जड़ा सबसे तेज ODI शतक, तोड़ दिया खुद का ही रिकॉर्ड

Harmanpreet Kaur Century: भारतीय महिला टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले बैटिंग करते हुए 325 रनों का बड़ा स्कोर बनाया है। इस मैच में भारत के लिए स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने कमाल का प्रदर्शन किया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: June 19, 2024 18:44 IST
Harmanpreet Kaur- India TV Hindi
Image Source : GETTY Harmanpreet Kaur

Harmanpreet Kaur Fatest Century: भारतीय महिला टीम और साउथ अफ्रीका महिला टीम के बीच दूसरा वनडे मैच खेला जा रहा है। इस मैच में भारत के लिए स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने शतक लगाकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। भारतीय टीम ने 50 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 325 रन बनाए, जो भारतीय धरती पर महिला टीम का सर्वश्रेष्ठ वनडे टोटल भी है। 

हरमनप्रीत कौर ने लगाया सबसे तेज शतक

भारत के लिए मैच में स्मृति मंधाना ने शुरुआत से ही दमदार बल्लेबाजी की। उन्होंने ही बड़े स्कोर की नींव रख दी। इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ने उस नींव पर रनों की इमारत खड़ी की। हरमनप्रीत कौर ने हर तरफ स्ट्रोक लगाए और विस्फोटक बैटिंग की। उन्होंने सिर्फ 87 गेंदों में ही शतक लगा दिया, जो वनडे क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे तेज शतक है। इससे पिछला रिकॉर्ड भी हरमनप्रीत कौर के नाम ही था। तब उन्होंने साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 90 गेंदों में शतक लगाया था। 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ बनाए 103 रन

हरमनप्रीत कौर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में कुल 88 गेंदों में 103 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने 9 चौके और तीन छक्के लगाए हैं। वनडे करियर में हरमनप्रीत कौर का ये छठा शतक है। वह भारत के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं। 

ऐसा रहा है हरमनप्रीत कौर का करियर

35 साल की हरमनप्रीत कौर ने टीम इंडिया के लिए वनडे में साल 2009 में डेब्यू किया था। इसके बाद से ही वह भारतीय बैटिंग ऑर्डर की रीढ़ बनी हुई हैं। उन्होंने भारतीय टीम के लिए अभी तक 131 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें 3420 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 6 शतक और 18 अर्धशतक लगाए हैं। 

यह भी पढ़ें

ICC की T20 रैंकिंग में ये खिलाड़ी बना टॉप ऑलराउंडर, टॉप 3 में भी बदलाव

आईसीसी टी20 रैंकिंग में भयंकर बदलाव, इस खिलाड़ी ने बदल दी टेबल 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement