Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ कैसा हो सकता है टीम इंडिया का स्क्वाड, इन खिलाड़ियों की छुट्टी संभव

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ कैसा हो सकता है टीम इंडिया का स्क्वाड, इन खिलाड़ियों की छुट्टी संभव

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली सीरीज में पहले तीन टी20 मैच खेले जाएंगे, इसके बाद तीन वनडे मुकाबले होंगे। जल्द ही इसके लिए भारतीय टीम का ऐलान किया जा सकता है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: July 12, 2024 11:59 IST
hardik pandya- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs SL कैसा हो सकता है टीम इंडिया का स्क्वाड

India vs Srilanka T20I Series: जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज के बाकी दो मैच खेलने के बाद भारतीय टीम श्रीलंका के दौरे पर जाएगी। इस सीरीज का आधिकारिक शेड्यूल जारी कर दिया गया है। पहले तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जाएंगे, इसके बाद तीन वनडे मुकाबले होंगे। इस बीच अब नजरें इस बात पर हैं कि श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए टीम इंडिया कैसी होगी, क्योंकि पहला मैच 26 जुलाई को खेला जाएगा, जिसमें ज्यादा वक्त बाकी नहीं बचा है। अब समझने की कोशिश करते हैं कि इस सीरीज के लिए भारतीय टीम का स्क्वाड कैसा हो सकता है। 

हार्दिक पांड्या संभाल सकते हैं श्रीलंका सीरीज में टीम इंडिया की कमान 

इस वक्त जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली जा रही सीरीज के लिए शुभमन गिल को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है। लेकिन अब जब भारतीय टीम श्रीलंका जाएगी तो उसके कप्तान में भी बदलाव हो सकता है। हार्दिक पांड्या अगर इस सीरीज में खेलने के लिए तैयार हैं तो फिर इस बात में ज्यादा शक नहीं होना चाहिए कि वे ही सीरीज के लिए कप्तान होंगे। लेकिन शुभमन गिल टीम में रहेंगे, ये भी करीब करीब पक्का है। विराट कोहली, रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा टी20 इंटरनेशनल से रिटायर हो चुके हैं, ​जाहिर सी बात है कि उनके नाम पर विचार नहीं किया जाएगा। जसप्रीत बुमराह जरूर इस सीरीज में वापसी कर सकते हैं, लेकिन बताया जा रहा है कि उनका ब्रेक अभी बढ़ सकता है। इस सीरीज के बाद कई अहम मुकाबले होने हैं, लिहाजा उन्हें अभी आराम करने दिया जाए, यही बेहतर है। 

india vs srilanka

Image Source : INDIA TV
भारत बनाम श्रीलंका

जिम्बाब्वे सीरीज की टीम में ज्यादा बदलाव की संभावना कम 

श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए शुभमन गिल, अभिषेक शर्मा, यशस्वी जायसवाल और रुतुराज गायकवाड फिर से टीम में रह सकते हैं, लेकिन इस बात की संभावना काफी कम है कि ये चार खिलाड़ी साथ साथ प्लेइंग इलेवन में नजर आएं। क्योंकि सूर्यकुमार यादव की भी सीरीज से वापसी हो सकती है। इतना ही नहीं ऋषभ पंत भी एक्शन में नजर आ सकते हैं। इसके अलावा अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, ये वो खिलाड़ी हैं, जो टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा थे और अब उनकी वापसी हो सकती है। बात अगर संजू सैमसन और रिंकू सिंह की करें तो वे भी अपना खेल जारी रख सकते हैं। 

शिवम दुबे और रियान पराग पर सवाल 

इस बीच सवाल ये है कि शिवम दुबे और रियान परागा बैक टू बैक दो सीरीज खेलेंगी, जबकि उनका प्रदर्शन कुछ खास अभी तक तो नहीं रहा है। वहीं जितेश शर्मा के भी श्रीलंका जाने की संभावना कम है, क्योंकि ऋषभ पंत और संजू सैमसन का टीम में होना तय सा है। इस बार बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी के लिए टीम का चुनना इतना भी आसान नहीं होने वाला। जो खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप जीत चुके हैं, वे उसी कंडीशन में बाहर रहेंगे, जब वे खुद ही अपना नाम सीरीज से वापस ले लेते हैं। इस बीच जिम्बाब्वे सीरीज का आखिरी मुकाबला 14 जुलाई को जाएगा, ऐसे में माना जा रहा है कि अगली सीरीज के लिए सोमवार के बाद कभी भी टीम का ऐलान किया जा सकता है। 

 

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारत की संभावित टीम:  हार्दिक पांड्या (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेट कीपर), ऋषभ पंत (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, खलील अहमद।

यह भी पढ़ें 

WCL 2024: कब होगा इंडिया चैंपियंस बनाम ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस सेमीफाइनल मुकाबला, टीवी और मोबाइल पर कैसे देखें LIVE

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे को हराते ही टीम इंडिया ने रचा अनोखा कीर्तिमान, अब तक कोई और नहीं कर पाया है ये काम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement