Tuesday, July 02, 2024
Advertisement

'ये सपना नहीं हकीकत है'; हार्दिक पांड्या ने वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ शेयर की फोटो, लिखा खास मैसेज

T20 World Cup 2024: भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी को अपने नाम करने के साथ इतिहास रचने का काम भी किया। वहीं इस मुकाबले टीम इंडिया की जीत में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने अपने गेंदबाजी से अहम भूमिका अदा की। वहीं अब उन्होंने सोशल मीडिया पर फैंस के लिए एक खास पोस्ट भी किया है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: June 30, 2024 16:31 IST
Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : GETTY हार्दिक पांड्या टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी को जीतने के बाद अपनी खुशी को जाहिर करते हुए।

भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मुकाबले को 7 रनों से अपने नाम करने के साथ दूसरी बार इस ट्रॉफी को अपने नाम करने में कामयाबी हासिल की। रोहित शर्मा की कप्तानी में इस टूर्नामेंट में खेलने पहुंची भारतीय टीम ने एक भी मैच ना गंवाते हुए ट्रॉफी को अपने नाम किया। वहीं फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने अपनी गेंदबाजी से अहम भूमिका निभाते हुए मैच विनिंग परफॉर्मेंस दी। 11 साल से चले आ रहे आईसीसी ट्रॉफी जीतने के सूखे को भी खत्म करने में कामयाब हुई। पांड्या जो इस जीत के बाद खुशी में रोते हुए भी दिखाई दिए उन्होंने अब फैंस को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रॉफी के साथ खास मैसेज लिखते हुए एक पोस्ट को शेयर किया है।

हम विश्व चैंपियन हैं

हार्दिक पांड्या को फाइनल मुकाबले में बल्ले से कुछ अधिक करने का मौका नहीं मिला, लेकिन गेंदबाजी में उन्होंने ऐसी भूमिका अदा की जो हमेशा सभी भारतीय फैंस के दिलों में याद रहेगी। हार्दिक ने जहां अहम समय पर क्लासेन का विकेट हासिल किया तो वहीं उन्होंने आखिरी ओवर में अफ्रीका को जीत के लिए जरूर 16 रन भी बनाने से रोका। हार्दिक ने अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में अपने खास अंदाज में वर्ल्ड कप ट्ऱॉफी के साथ फोटो को शेयर करते कैप्शन में लिखा कि गुड मॉर्निंग इंडिया, ये सपना नहीं हकीकत है, हम वर्ल्ड चैंपियन हैं। हार्दिक ने फाइनल मुकाबले में 3 ओवर्स की गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने 20 रन देने के साथ 3 विकेट अपने नाम किए।

हार्दिक ने आचोलकों को भी दिया अपने बयान से जवाब

फाइनल मुकाबले में जीत के बाद हार्दिक पांड्या ने उन सभी आलोचकों को भी जवाब दिया जो कुछ समय पहले आईपीएल में उनके प्रदर्शन को लेकर लगातार आलोचना कर रहे थे। हार्दिक ने कहा कि जो लोग मुझे जानते भी नहीं उन्होंने इतना कुछ मुझको लेकर कहा लेकिन मैं उनकी बातों को इतना नहीं सोचता हूं। मेरा हमेशा से मानना रहा है कि शब्दों से नहीं अपने प्रदर्शन जवाब देना चाहिए। खराब समय हमेशा नहीं रहता है इसलिए आपको गरिमा का ध्यान जरूर रखना चाहिए चाहे आप जीतें या हारे। मैं इस पल का पूरा आनंद ले रहा हूं क्योंकि किस्मत वाले लोगों को ऐसे अपनी जिंदगी को बदलने का मौका मिलता है।

ये भी पढ़ें

रोहित शर्मा ने कुछ इस तरह किया पिच को नमन, VIDEO देख आप भी हो जाएंगे भावुक

अर्शदीप सिंह ने रचा इतिहास, पहले नंबर पर पहुंचे, T20 वर्ल्ड कप में ये रिकॉर्ड बनाने वाले पहले भारतीय

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement