Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. VIDEO: बांग्लादेश के खिलाफ दिखा हार्दिक पांड्या का SWAG, बिना देखे ही गेंद को पहुंचाया सीमा पार

VIDEO: बांग्लादेश के खिलाफ दिखा हार्दिक पांड्या का SWAG, बिना देखे ही गेंद को पहुंचाया सीमा पार

Hardik Pandya: बांग्लादेश के खिलाफ हार्दिक पांड्या ने कमाल की बल्लेबाजी की है। उन्होंने इस मुकाबले में सिर्फ 16 गेंदों पर 39 रन बनाए और टीम इंडिया की जीत में एक अहम रोल निभाया।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: October 06, 2024 22:47 IST
Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : PTI हार्दिक पांड्या

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए पहले टी20 मैच को टीम इंडिया ने 07 विकेट से जीत लिया। इस मुकाबले को जीतने के साथ ही भारतीय टीम ने इस सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। भारत की जीत में हार्दिक पांड्या ने एक अहम भूमिका निभाई। उन्होंने बल्ले और गेंद दोनों से इस मुकाबले में अपना जलवा दिखाया। इसी बीच इस मुकाबले के दौरान हार्दिक पांड्या ने एक ऐसा शॉट खेला जिसे देख हर कोई हैरान रह गया, लेकिन हार्दिक पांड्या ने यह शॉट खेलने के बाद गजब का स्वैग का मैदान पर दिखाया।

हार्दिक का अजीब शॉट

क्रिकेट में कहा जाता है कि किसी भी शॉट को खेलने के लिए आंखें गेंद पर गड़ाई रखनी पड़ती है। यह क्रिकेट के बेसिक नियमों में से एक है, लेकिन हार्दिक पांड्या ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले के दौरान नो लुक शॉट यानी कि बिना देखे ही एक शॉट खेला। जो उस मुकाबले में चर्चा का विषय बन गया है। दरअसल मैच के 10वें ओवर में बांग्लादेशी गेंदबाज मुस्तफिजुर गेंदबाजी कर रहे थे। उस ओवर की तीसरी गेंद पर 137.7 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आती गेंद पर हार्दिक पांड्या ने गजब का शॉट खेला।

SWAG हो तो ऐसा

मुस्तफिजुर ने जब यह गेंद फेंकी तब हर किसी को लगा कि हार्दिक ने इस गेंद को जाने दिया, लेकिन तब ही कुछ ऐसा हुआ जिसपर किसी को यकीन नहीं हो सका। हार्दिक पीछे की ओर हटे और अपने बल्ले के मुंह को खेल दिया। उन्होंने बिना देखे ही गेंद को सिर्फ दिशा दिखाई और उसे बाउंड्री के पास पहुंचा दिया। इसके बाद भी हार्दिक ने एक बार भी पीछे की ओर मुड़कर देखा तक नहीं कि गेंद विकेटकीपर के दस्तानों में गई या फिर सीमा पार। मानो उन्हें पक्का था कि वह गेंद बाउंड्री के पार ही जाएगी। इस मुकाबले में सिर्फ 16 गेंदों पर 39 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 243.75 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है। उन्होंने इस मैच में दो छक्के और पांच चौके भी जड़े हैं।

यह भी पढ़ें

बांग्लादेश को ऑलआउट करते ही भारतीय टीम ने कर दिया कमाल, पाकिस्तान को पीछे छोड़ने से अब बस एक कदम दूर

भारतीय युवा टीम के सामने बांग्लादेश ने टेके घुटने, पहले टी20 मैच में दर्ज की एकतरफा जीत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement