Thursday, August 22, 2024
Advertisement

IND vs SL: हार्दिक पांड्या को लेकर बड़ा अपडेट, इस सीरीज से रह सकते हैं बाहर

Hardik Pandya: भारत और श्रीलंका के बीच होने वाले वनडे सीरीज से हार्दिक पांड्या बाहर रह सकते हैं। पांड्या ने इस बारे में बीसीसीआई से बात की है। टीम का ऐलान आज किया जा सकता है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: July 16, 2024 11:55 IST
hardik pandya- India TV Hindi
Image Source : GETTY हार्दिक पांड्या को लेकर बड़ा अपडेट

Hardik Pandya News: जिम्बाब्वे के बाद अब टीम इंडिया का अगला मिशन श्रीलंका का दौरा है। भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 और इसके बाद तीन वनडे मुकाबले खेले जाएंगे। इसका शेड्यूल जारी किया जा चुका है। अब टीम के ऐलान की बारी है। माना जा रहा है कि जल्द ही टीम घोषित कर दी जाएगी। इस बीच बड़ी खबर ये आ रही है कि हार्दिक पांड्या शायद इस सीरीज का हिस्सा ना हों। हालांकि अभी तक जो खबरें आ रही हैं, वे अपु​ष्ट हैं। बीसीसीआई और खुद हार्दिक पांड्या ने इसको लेकर कुछ नहीं कहा है। 

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर रह सकते हैं हार्दिक पांड्या 

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 इंटररनेशनल मैचों की सीरीज 27 जुलाई से खेली जाएगी। इसके बाद अगस्त में तीन मैचों की वनडे सीरीज होनी है। अभी जो खबरें सामने आई हैं, उसमें पता चला है कि आज ही शाम तक बीसीसीआई की ओर से इसके लिए टीम घोषित कर दी जाएगी। हालांकि अभी ये भी पक्का नहीं है कि पूरी सीरीज के लिए टीम सामने आएगी या फिर केवल टी20 सीरीज के लिए। माना जा रहा है कि रोहित शर्मा के टी20 इंटरनेशनल से रिटायरमेंट के बाद हार्दिक पांड्या ही टी20 के लिए भारतीय टीम के कप्तानी के दावेदार हैं। हो सकता है कि वे केवल टी20 सीरीज खेलें। मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया जा रहा है कि हार्दिक पांड्या ने व्यक्तिगत कारणों से वनडे सीरीज के लिए बीसीसीआई से ​ब्रेक मांगा है। यानी वे केवल टी20 सीरीज खेलकर वापस घर आ जाएंगे। 

रोहित, कोहली और बुमराह भी नहीं होंगे वनडे सीरीज का हिस्सा 

ये तो पहले ही तय माना जा रहा था कि हार्दिक पांड्या टी20 और केएल राहुल वनडे सीरीज के लिए कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। हार्दिक पांड्या से पहले ही ये भी खबर आई थी कि वनडे सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह भी अपना नाम वापस ले चुके हैं। यानी चार बड़े खिलाड़ी वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे। इससे ये भी साफ है कि युवा टीम पर जीत का दारोमदार होगा। लेकिन इस खबर को लेकर पक्के तौर पर तभी कुछ कहा जा सकता है, जब बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी टीम का ऐलान कर दे। 

श्रीलंका सीरीज के बाद टीम इंडिया के पास लंबा ब्रेक 

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज का आखिरी मैच 7 अगस्त को खेला जाएगा, इसके बाद पूरे अगस्त में भारतीय टीम मैदान पर नजर नहीं आएगी। यानी फिर लंबा ब्रेक है। सितंबर में बांग्लादेश की टीम भारत के दौरे पर आएगी, जहां मुकाबले फिर से शुरू होंगे। माना जा रहा है तभी भारत के बड़े और स्टार खिलाड़ी वापसी करते हुए दिखाई दे सकते हैं, क्योंकि वहां पर टेस्ट मैच भी होने हैं, जो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होंगे। फिलहाल तो सभी की नजर इस बात पर है कि टी20 सीरीज और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड क्या होगा, कौन कौन से खिलाड़ी खेलेंगे और किसे रेस्ट दिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए पाकिस्तान ने चली तगड़ी चाल, इसे सौंप दी खास काम की जिम्मेदारी

इस बैडमिंटन खिलाड़ी ने हरभजन-रैना को लगाई लताड़, पुलिस में दर्ज हो गई शिकायत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement