Thursday, July 04, 2024
Advertisement

हार्दिक पांड्या पर लगा बैन, BCCI ने भारी भरकम जुर्माना भी लगाया

मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या को बीसीसीआई की ओर से बड़ा झटका दिया गया है। उनकी कप्तानी में टीम इस सीजन 10वें स्थान पर रही और उन्हें 14 मैचों में 10 में हार का सामना करना पड़ा है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: May 18, 2024 9:37 IST
Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : AP हार्दिक पांड्या

Hardik Pandya Ban: आईपीएल में मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। उन्हें अब आईपीएल के एक मैच के लिए बीसीसीआई की ओर से बैन का सामना करना पड़ा है। दरअसल लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में स्लो ओवर रेट के कारण हार्दिक पर एक मैच का बैन और 30 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम ने इस सीजन अपने लीग स्टेज के सभी मुकाबले खेल लिए हैं और अब उन्हें इस सीजन के भी मैच नहीं खेलना है, ऐसे में हार्दिक पांड्या अगले सीजन में अपना पहला मैच मिस करेंगे और उन्हें उस मैच में खेलने का मौका नहीं मिल सकेगा। दरअसल हार्दिक की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम इस सीजन पहले ही दो मैचों में स्लो ओवर रेट के नियमों को तोड़ चुकी है। ऐसे में तीसरी बार ऐसा करने पर टीम के कप्तान पर बैन लगाया जाता है।

हार्दिक की कप्तानी में MI ने किया खराब प्रदर्शन

आईपीएल 2024 के लिए हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस का नया कप्तान बनाया गया था। उनके लिए मुंबई इंडियंस के मैनेजमेंट ने रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाया। हार्दिक की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन इस सीजन बेहद निराशाजनक रहा। हार्दिक पांड्या ने बतौर कप्तान इस सीजन से पहले तक काफी शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन 2024 में उनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम 14 मैचों में से सिर्फ चार मुकाबले ही जीत सकी और वह अंक तालिका में आखिरी स्थान पर रहे। उन्हें अपने आखिरी मैच में भी लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ अपने होम ग्राउंड पर हार का सामना करना पड़ा है।

कैसा रहा मैच का हाल

मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में लखनऊ की टीम ने 18 रनों से मैच को अपने नाम किया है। इस मैच में मुंबई इंडियंस की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स का खेल खत्म होने के बाद 6 विकेट के नुकसान पर 214 रनों का स्कोर बनाया है। वहीं टारगेट का पीछा करते हुए मुंबई की टीम 20 ओवर्स में 196 रनों के स्कोर तक ही पहुंचने में कामयाब हो सकी।

यह भी पढ़ें

बारिश के कारण कम ओवर्स का हुआ मैच, तो क्या रहेंगे RCB के प्लेऑफ में जाने के समीकरण

IPL 2024 में खत्म हुआ मुंबई इंडियंस का सफर, आखिरी मैच के बाद हार्दिक पांड्या ने दिया बड़ा बयान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement