Saturday, June 29, 2024
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप में हार्दिक पांड्या का सबसे बड़ा कमाल, ये रिकॉर्ड बनाने वाले पहले भारतीय

Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या ने भारतीय टीम के लिए बांग्लादेश के खिलाफ दमदार प्रदर्शन किया। उन्होंने मैच में भारत के लिए अर्धशतक लगाया और एक विकेट भी हासिल किया। उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को मैच जिताया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: June 23, 2024 7:04 IST
Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : PTI Hardik Pandya

Hardik Pandya T20 World Cup 2024: रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रही है। भारतीय टीम ने सुपर-8 के अपने दूसरे मैच में बांग्लादेश को 50 रनों से हरा दिया है। इस मैच में भारत के लिए हार्दिक पांड्या ने कमाल का प्रदर्शन किया। ऑलराउंडर प्रदर्शन से वह टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए। शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। मैच में हार्दिक पांड्या ने अर्धशतक लगाया और एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 

हार्दिक पांड्या ने बनाया खास रिकॉर्ड

हार्दिक पांड्या ने बांग्लादेश के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी का नमूना पेश किया। मैदान पर आते ही उन्होंने आक्रामक स्ट्रोक खेले। उन्होंने 27 गेंद खेलकर चार चौके और तीन छक्के लगाए। मैच में वह 50 रन बनाकर नाबाद रहे। उनकी वजह से ही टीम इंडिया बड़े स्कोर तक पहुंच पाई। हार्दिक पांड्या टी20 वर्ल्ड कप में नंबर-6 पर उतरकर अर्धशतक जड़ने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले ऐसा कोई भी नहीं कर पाया था। बल्लेबाजी के बाद हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी में भी दम दिखाया। उन्होंने अपने 3 ओवर में कोटे में 32 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। 

धोनी-रैना भी नहीं कर पाए ऐसा 

महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना ने भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप में नंबर-6 पर 45-45 रनों की पारियां खेली हुई हैं, लेकिन ये दिग्गज प्लेयर्स भी नंबर-6 पर बैटिंग करते हुए टी20 वर्ल्ड कप में कभी भी अर्धशतक नहीं जड़ पाए। अब हार्दिक पांड्या ने अर्धशतक जड़कर खास रिकॉर्ड बनाया है। 

भारतीय टीम ने जीता मुकाबला 

बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 196 रन बनाए, जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 146 रन ही बना पाई। टीम के लिए सभी बल्लेबाजों ने छोटी लेकिन अहम पारियां खेली। रोहित शर्मा और विराट कोहली ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई। रोहित 23 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं विराट कोहली ने 37 रन बनाए। ऋषभ पंत ने 36 रन और शिवम दुबे ने 34 रन बनाए। बांग्लादेश के गेंदबाज कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए और भारतीय बल्लेबाजों के सामने बुरी तरह से फ्लॉप रहे। 

बांग्लादेश के लिए नजमुल हसन शान्तो ने जरूर 40 रन बनाए। लेकिन उनके अलावा बाकी के बल्लेबाज खास कमाल नहीं दिखा पाए। टीम इंडिया के लिए कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा तीन विकेट अपने नाम किए। अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। जसप्रीत बुमराह बहुत ही किफायती साबित हुए। उन्होंने अपने चार ओवर में 13 रन देकर 2 विकेट झटके। 

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया की जीत के बाद रोहित शर्मा का बड़ा बयान, टूर्नामेंट के बीच पांड्या पर कह गए ये बात

टीम इंडिया ने बांग्लादेश को हराकर दर्ज की ऐतिहासक जीत, इस वर्ल्ड रिकॉर्ड की कर ली बराबरी 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement