Saturday, July 06, 2024
Advertisement

VIDEO: पीएम मोदी के सामने क्यों निशब्द हुए हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव ने बताई उस कैच की पूरी कहानी

भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के आखिर ओवर में जीत दिलाने वाले सबसे बड़े स्टार हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव से पीएम मोदी ने विस्तार से बात की और उस कैच की कहानी सामने आई।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: July 05, 2024 17:28 IST
pm modu and hardik pandya- India TV Hindi
Image Source : PTI पीएम मोदी के सामने क्यों निशब्द हुए हार्दिक पांड्या

PM Modi with SuryaKumar Yadav and Hardik Pandya: टीम इंडिया की वर्ल्ड कप जीत में वैसे तो सभी खिलाड़ियों का अहम योगदान रहा। लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए फाइनल मैच के आखिरी ओवर में जो कुछ भी हुआ, उसने भारतीय फैंस की सांसें रोक दी थी। मैच के लास्ट ओवर में साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 16 रनों की जरूरत थी और कप्तान रोहित शर्मा ने गेंद थमाई अपने उपकप्तान ​हार्दिक पांड्या को। ओवर की पहली ही बॉल पर हार्दिक पांड्या ने डेविड मिलर को बाउंड्री पर कैच आउट करा दिया। ये कैच लपकने वाले थे सूर्याकुमार यादव। गुरुवार को जब पीएम मोदी से टीम इंडिया की मुलाकात हुई तो इस ओवर की भी बात सामने आई। इस दौरान हार्दिक पांड्या स्पीचलेस हो गए। उन्होंने खुद भी इस बात को स्वीकार किया। वहीं सूर्या ने पूरी कहानी बयां की। 

हार्दिक पांड्या ने अपने प्रदर्शन से दिया ट्रोलर्स को जवाब 

कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और हेड कोच राहुल द्रविड़ से बात करने के बाद जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हार्दिक की ओर मुखातिब हुए तो पांड्या ने सबसे पहले यही बात कही कि मैच के बाद जो इंटरव्यू उन्होंने दिया था, कुछ उसी तरह का महसूस कर रहे हैं। हार्दिक बोले कि पिछले छह महीने उनके लिए काफी एंटेटेनिंग रहे हैं। जहां खूब उतार चढ़ाव देखने के लिए मिले। पब्लिक ने बू किया और भी बहुत सारी चीजें हुई। बोले कि हमेशा से माना है कि जवाब अगर दूंगा तो खेल से दूंगा, इस बार भी ऐसा ही कुछ किया। इसके बाद हार्दिक बोले कि मैच जीतने के बाद भी वे स्पीचलेस हो गए थे और भी स्पीचलेस हो गए हैं। 

पीएम मोदी बोले, सूर्या ने पकड़ा ऐतिहासिक कैच 

इसके बाद पीएम मोदी ने उस कैच का भी जिक्र किया, जो सूर्यकुमार यादव ने मैच के आखिरी ओवर में पकड़ा था। मोदी ने कहा कि वो कैच को ऐतिहासिक हो गया है, लेकिन सूर्या को उस वक्त क्या कहा था। इसके बाद पीएम मोदी सहित पूरी टीम इंडिया हंसती हुई नजर आई। हार्दिक बोले कि जब वो कैच पकड़ा गया तो पूरी टीम ने एक तरह से सेलिब्रेट कर दिया। इसके बाद सोचा कि सूर्या को पूछ तो लें कि कैच ठीक हुआ भी है कि नहीं। इसके बाद सूर्या ने खुद ही कहा कि कैच पकड़ा गया है चिंता की कोई बात नहीं है। वो कैच एक तरह से गेम चैंजिंग कैच साबित हुआ। इसके बाद जो टीम इंडिया टेंशन में थी, उसने जीत का जश्न मनाना शुरू कर दिया। 

सूर्या ने बताया कि उस वक्त क्या चल रहा था 

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सूर्यकुमार यादव से बात करना शुरू करते हैं। सूर्यकुमार यादव ने बताया कि उस वक्त ये नहीं था कि कैच पकड़ ही लूंगा, बस इतना था कि बॉल बाउंड्री के बाहर ना जाए, ताकि छह रन ना हों, एक दो रन चले जाएं तो कोई बात नहीं। जब बॉल सूर्या के हाथ में आई तो उनके मन में ये भी आया कि बॉल दूसरे साथी खिलाड़ी को दे दें, लेकिन रोहित शर्मा काफी दूर थे। इसके बाद दूसरी जंप लगाकर खुद ही कैच को पूरा किया। सूर्या ने बताया कि इस तरह के कैच लेने का काफी अभ्यास किया है। सूर्या बोले कि उनके मन में यही चल रहा था कि बैटिंग तो करते ही हैं, लेकिन इसके अलावा और किस तरह से टीम में वे सहयोग दे सकते हैं। इसके लिए फील्डिंग की काफी प्रैक्टिस की थी। इसके बाद मोदी आश्चर्च में पड़ गए और पूछते हैं कि क्या इस तरह के कैच की भी प्रैक्टिस हो जाती है। इस पर कोच राहुल द्रविड़ ने बताया​ कि सूर्या ने तो 150 कैच इस तरह के प्रैक्टिस में लिए हैं। सूर्यकुमार यादव बोले कि ये नहीं पता था कि भगवान ऐसे टाइम पर मौका देंगे। लेकिन प्रैक्टिस की हुई थी, इसलिए ज्यादा दिक्कत नहीं हुई। 

यह भी पढ़ें 

विराट कोहली से PM मोदी की क्या हुई बात, पूरा VIDEO आखिर आया सामने, फाइनल से पहले की कहानी

Video: रोहित शर्मा ने पीएम मोदी के सामने खोला राज, बताया क्यों चखी बारबाडोस की मिट्टी?

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement