Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. आगे कितने साल तक खेल सकते हैं रोहित-विराट, हरभजन सिंह ने भविष्यवाणी करके बताया

आगे कितने साल तक खेल सकते हैं रोहित-विराट, हरभजन सिंह ने भविष्यवाणी करके बताया

Rohit Sharma: रोहित शर्मा और विराट कोहली ने श्रीलंका दौरे पर हुई वनडे सीरीज में हिस्सा लिया था। तब विराट कोहली अपनी सर्वश्रेष्ठ लय में नहीं दिखे और उनके बल्ले से बड़ी पारी नहीं आई थी।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: August 13, 2024 6:55 IST
Harbhajan Singh, Rohit Sharma And Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY Harbhajan Singh, Rohit Sharma And Virat Kohli

Indian Team: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा टी20 फॉर्मेट से संन्यास ले चुके हैं। अब दोनों ये स्टार प्लेयर्स टेस्ट और वनडे फॉर्मेट में ही खेलते हुए नजर आएंगे। हाल ही में ऐसी खबरें आई हैं कि ये दोनों प्लेयर्स दलीप ट्रॉफी में भी खेलेंगे। पिछले एक दशक में इन दोनों ही खिलाड़ियों ने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मुकाबले जिताए हैं और मुश्किल परिस्थितियों से निकाला है। अब भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने विराट कोहली की फिटनेस पर बड़ा बयान दिया है। 

रोहित-विराट में बाकी है काफी क्रिकेट: हरभजन सिंह

हरभजन सिंह ने कहा कि रोहित आसानी से दो साल और खेल सकते हैं। आप विराट कोहली की फिटनेस की तुलना किसी और से नहीं कर सकते हैं। आप उन्हें आसानी से पांच साल तक खेलते हुए देख सकते हैं। वह शायद टीम में सबसे फिट खिलाड़ी हैं। आप किसी भी 19 साल के युवा को फिटनेस के मामले में विराट को टक्कर देने के लिए कह सकते हैं और विराट उसे हरा देंगे। वह इतने फिट है। मेरा मानना ​​है कि विराट और रोहित में अभी काफी क्रिकेट बाकी है और यह पूरी तरह उन पर निर्भर है कि वे कब तक खेलना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि ये दोनों अगर फिट रहे और अपने प्रदर्शन से टीम की जीत में योगदान देते रहे तो उन्हें खेलना जारी रखना चाहिए। टेस्ट फॉर्मेट में आपको वास्तव में इन दोनों खिलाड़ियों की जरूरत है। आपको सभी फॉर्मेट में अनुभव की आवश्यकता है चाहे वह सीमित ओवरों का क्रिकेट हो या टेस्ट क्रिकेट। आपको आने वाली प्रतिभा को निखारने के लिए अनुभवी क्रिकेटरों की जरूरत है।

हरभजन सिंह ने जायसवाल-गिल की तारीफ की

हरभजन सिंह ने कहा कि मैं हमेशा मानता हूं कि युवाओं में सीनियर खिलाड़ियों की तुलना में कहीं अधिक जोश और जज्बा होता है। अगर आप 15 साल तक खेलते हैं तो आपकी भूख थोड़ी कम हो जाती है। रियान पराग को मौके मिल रहे हैं और जिस तरह से यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल खेल रहे हैं, यह देखकर बहुत अच्छा लगा। हरभजन ने इस मौके पर श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में मिली 0-2 की हार को ज्यादा तवज्जो नहीं देते हुए कहा कि आप कुछ मैच जीतते है तो कुछ हारते भी है। यह खेल है, हर टीम को ऐसी स्थिति का सामना करना पड़ता है। मैं इसमें श्रीलंका को श्रेय देना चाहूंगा वे भारत से अच्छा खेले।

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

पेरिस ओलंपिक में गोल्ड से चूकने वाले नीरज चोपड़ा ने लिया बड़ा फैसला, नहीं लौटे भारत, जानें कहां गए?

विनेश फोगट जल्द लौट सकती हैं भारत, अभी तक नहीं हुआ सिल्वर मेडल का फैसला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement