Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. फाइनल मैच से पहले टीम को लगा बड़ा झटका, बोर्ड का ये फैसला बना बड़ी वजह

फाइनल मैच से पहले टीम को लगा बड़ा झटका, बोर्ड का ये फैसला बना बड़ी वजह

इंग्लैंड में खेली जा रही द हंड्रेड के फाइनल मुकाबले में ओवल इनविंसिबल्स की टीम अपनी जगह पक्की कर चुकी है। वहीं उन्हें खिताबी मुकाबले से पहले एक बड़ा झटका तेज गेंदबाज गस एटिंकसन के रूप में लगा है जिनको ईसीबी ने श्रीलंका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज को ध्यान में रखते हुए इस मैच में खेलने से रोक दिया है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: August 17, 2024 9:23 IST
Gus Atkinson- India TV Hindi
Image Source : X द हंड्रेड का फाइनल मुकाबला नहीं खेलेंगे गस एटिंकसन

इंग्लैंड में अभी फ्रेंचाइजी आधारित द हंड्रेड टूर्नामेंट खेला जा रहा है जिसका फाइनल मुकाबला 18 अगस्त को खेला जाएगा। मेंस द हंड्रेड के फाइनल में ओवल इनविंसिबल्स की टीम ने पहले ही अपनी जगह को पक्का कर लिया है तो वहीं दूसरी टीम का फैसला 17 अगस्त को होने वाले बर्मिंघम फोनिक्स और साउदर्न ब्रेव के बीच होने वाले एलिमिनेटर मैच से होगा। फाइनल मैच से ठीक पहले ओवल इनविंसिबल्स की टीम को बड़ा झटका इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के फैसले से लगा है जिन्होंने तेज गेंदबाज गस एटिंकसन को खेलने से रोक दिया है।

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज को ध्यान में रखते हुए ईसीबी ने लिया फैसला

गस एटिंकसन जो मेंस द हंड्रेड में ओवल इनविंसिबल्स टीम का हिस्सा हैं उन्हें इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने श्रीलंका के खिलाफ आगामी 3 मैचों की टेस्ट सीरीज को ध्यान में रखते हुए इस फाइनल मुकाबले में खेलने से रोक दिया है। गस ने जुलाई महीने में हुई वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कुल 22 विकेट हासिल किए थे। गस ने द हंड्रेड के इस सीजन में अब तक सिर्फ एक ही मुकाबला खेला था जिसमें उन्होंने 10 गेंदों 28 रन दिए थे और कोई भी विकेट हासिल नहीं कर पाए थे। द हंड्रेड का फाइनल मुकाबला ऐतिहासिक लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। ईसीबी के इस फैसले के पीछे सबसे बड़ी वजह उनके टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स का चोटिल हो जाना माना जा रहा है जो श्रीलंका के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं। वहीं गस से पहले ईसीबी ने क्रिस वोक्स को लेकर भी ऐसा ही फैसला लिया था।

इंग्लैंड को डब्ल्यूटीसी के फाइनल की रेस में बने रहने के लिए जीतने होंगे सभी मुकाबले

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की प्वाइंट्स टेबल में इंग्लैंड टीम की स्थिति अभी बेहतर नहीं है और वह छठे नंबर पर 36.54 अंक प्रतिशत के साथ है। वहीं उन्हें फाइनल में पहुंचने की रेस में बने रहने के लिए इस सीरीज के तीनों ही मुकाबलों को अपने नाम करने की कोशिश करने होगी। दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच 21 अगस्त से मैनचेस्टर के मैदान पर खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें

कंगाल पाकिस्तान! चैंपियंस ट्रॉफी करवाने के नहीं हैं पैसे, भाड़े पर स्टेडियम में लगाई जाएंगी ये चीजें

डेविस कप टीम में सुमित नागल की वापसी, 11 साल बाद टीम को मिला नया कोच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement