Thursday, August 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. 1934 के बाद टेस्ट क्रिकेट में पहली बार हुआ ऐसा, इस घातक बॉलर ने बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड

1934 के बाद टेस्ट क्रिकेट में पहली बार हुआ ऐसा, इस घातक बॉलर ने बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड

Gus Atkinson Wickets: इंग्लैंड की टीम के लिए पहले टेस्ट मैच में एक स्टार तेज गेंदबाज ने कमाल का प्रदर्शन किया है। इस खिलाड़ी ने मैच में 12 विकेट हासिल किए और बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: July 12, 2024 17:43 IST
England Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY England Cricket Team

Gus Atkinson On Debut Bowling: इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को पहले टेस्ट मैच में पारी और 114 रनों से हरा दिया। ये मैच महान तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का आखिरी टेस्ट मैच भी था। इस मैच में इंग्लैंड के लिए गस एटकिंसन ने डेब्यू किया और कमाल का प्रदर्शन किया। वह इंग्लैंड के लिए सबसे बड़े हीरो साबित हुए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला है। शानदार प्रदर्शन के दम पर उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 90 साल बाद बड़ा करिश्मा किया है। 

गस एटकिंसन ने किया कमाल

गस एटकिंसन ने पहली पारी में कुल 7 विकेट अपने नाम किए थे। उनकी वजह से वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में सिर्फ 121 रन बना पाई। इसके बाद उन्होंने दूसरी पारी में भी कातिलाना गेंदबाजी का नमूना पेश किया और पांच विकेट लिए। इस तरह से उन्होंने दोनों ही पारियों में कुल 12 विकेट चटकाए और दोनों ही पारियों में 5 विकेट हॉल हासिल किए हैं। 1934 के बाद ऐसा पहली बार हुआ है कि जब इंग्लैंड के किसी बॉलर ने डेब्यू टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 5 विकेट हॉल अपने नाम किए हैं। 

डेब्यू टेस्ट मैच में हासिल किए 12 विकेट

गस एटकिंसन डेब्यू टेस्ट मैच में ही 10 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले इंग्लैंड के कुल 8वें बॉलर बने हैं। वह डेब्यू टेस्ट मैच में बेस्ट बॉलिंग फिगर के मामले में चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने 26 ओवर फेंकते हुए कुल 106 रन खर्च किए और 12 विकेट हासिल किए। वह अभी सिर्फ 26 साल के ही हैं और उन्होंने जेम्स एंडरसन के आखिरी मैच में टेस्ट डेब्यू करने का चांस मिला। उन्होंने मौके को पूरी तरह से भुनाया और बेहतरीन प्रदर्शन किया। अब एंडरसन रिटायरमेंट ले चुके हैं। ऐसे में इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में अगले कुछ मैचों के लिए गस एटकिंसन की जगह लगभग पक्की कर ली है। वह इंग्लैंड के लिए 9 वनडे मैचों में 11 विकेट और 3 T20I मैचों में 6 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। 

इंग्लैंड ने जीता मैच

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो सही साबित हुआ। वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 121 रन बनाए। इसके बाद इंग्लैंड ने पहली पारी में 371 रन बनाए और इस तरह से 250 रनों की बढ़त हासिल कर ली। फिर गस एटकिंसन के सामने वेस्टइंडीज के बल्लेबाज दूसरी पारी में नहीं टिक पाए और 136 रन बना सके। 

यह भी पढ़ें

WTC Points Table: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका में बदलाव, इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को हराकर किया करिश्मा 

इस खिलाड़ी ने खेल लिया अपने करियर का आखिरी मैच, अब कभी मैदान पर नहीं आएगा नजर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement