Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. 46 साल का लंबा इंतजार इस खिलाड़ी ने किया खत्म, लॉर्ड्स के मैदान पर टेस्ट में सिर्फ तीसरी बार हुआ ये कारनामा

46 साल का लंबा इंतजार इस खिलाड़ी ने किया खत्म, लॉर्ड्स के मैदान पर टेस्ट में सिर्फ तीसरी बार हुआ ये कारनामा

ENG vs SL: इंग्लैंड की टीम ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले को 190 रनों से अपने नाम करने के साथ 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। इस मुकाबले में गस एटिंकसन का गेंद और बल्ले दोनों से कमाल देखने को मिला जिसमें उन्होंने एक खास क्लब में भी जगह बना ली है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 02, 2024 2:19 IST
Gus Atkinson- India TV Hindi
Image Source : GETTY गस एटिंकसन ने विनू मांकड़ और सर इयान बाथम के खास क्लब का बने हिस्सा।

ENG vs SL Lords Test Match: इंग्लैंड की टीम ने श्रीलंका के खिलाफ लॉर्ड्स के मैदान पर खेले गए टेस्ट मैच को 191 रनों से अपने नाम किया। लॉर्ड्स में इंग्लैंड की टीम ने 33 साल के बाद श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच जीतने में सफलता हासिल की है, जिसमें उन्होंने पिछली बार इस मैदान पर श्रीलंका को मात दी थी। इसके बाद इस ऐतिहासिक मैदान पर दोनों टीमों के बीच इस मुकाबले से पहले 5 टेस्ट मैच खेले गए थे और सभी ड्रॉ पर खत्म हुए थे। इंग्लैंड टीम की इस जीत में जो रूट के दो शतकीय पारियों के अलावा सबसे बड़ी भूमिका तेज गेंदबाज गस एटकिंसन ने निभाई जिन्होंने इस मुकाबले में बल्ले से शतकीय पारी खेलने के साथ पारी में 5 विकेट भी अपने नाम किए। इसी के साथ एटकिंसन एक खास क्लब का भी हिस्सा बन गए हैं।

लॉर्ड्स में ये एटकिंसन ने हासिल की ये खास उपलब्धि

लॉर्ड्स के मैदान पर खेले गए किसी टेस्ट मैच में शतक और 5 विकेट एक पारी में हासिल करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में गस एटकिंसन तीसरे प्लेयर बन गए हैं, जिसमें उनसे पहले सिर्फ भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी वीनू मांकड़ और उसके बाद सर इयान बॉथम ही ये कारनामा करने में कामयाब हो सके थे। गस ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में इंग्लैंड टीम की पहली पारी में 115 गेंदों में 118 रनों की पारी खेली। वहीं इसके बाद उन्होंने श्रीलंकाई टीम की दूसरी पारी में जब वह टारगेट का पीछा कर रही थी तो उसमें उन्होंने 16 ओवर्स में 62 रन देने के साथ 5 विकेट हासिल किए। लॉर्ड्स में इससे पहले ये कारनामा वीनू मांकड़ ने साल 1952 में इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में शतक और एक पारी में 5 विकेट हासिल किए थे। वहीं इसके बाद इयान बॉथम ने साल 1978 में पाकिस्तान के खिलाफ लॉर्ड्स के मैदान पर ये कारनामा किया था, जिसके बाद अब एटकिंसन ऐसा करने में सफल हो सके हैं।

5 टेस्ट के बाद सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले साल 2000 के बाद दूसरे गेंदबाज

गस एटकिंसन ने अब तक टेस्ट में सिर्फ 5 मुकाबले खेले हैं लेकिन इस दौरान वह अपनी गेंदबाजी का लोहा मनवाने जरूर कामयाब हो सके हैं, जिसमें वह टेस्ट क्रिकेट में साल 2000 के बाद शुरुआती 5 मुकाबलों के बाद सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले दूसरे गेंदबाज हैं। उनसे आगे सिर्फ साउथ अफ्रीकी टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर हैं जिन्होंने 5 टेस्ट मैच के बाद कुल 35 विकेट हासिल किए थे।

ये भी पढ़ें

विराट कोहली को जिस महिला प्लेयर ने किया था प्रपोज, अब उसने कर ली इस लड़की से ही शादी

पाकिस्तान पर मंडराया क्लीन स्वीप का खतरा, दूसरी पारी में गंवाए 9 रन पर 2 विकेट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement