Thursday, September 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ICC Rankings में टॉप-10 से बाहर था ये खिलाड़ी, मारी ऐसी छलांग पहुंच गया सीधे नंबर-3 पर

ICC Rankings में टॉप-10 से बाहर था ये खिलाड़ी, मारी ऐसी छलांग पहुंच गया सीधे नंबर-3 पर

आईसीसी की तरफ से जारी की गई लेटेस्ट टी20 गेंदबाजी रैंकिंग में टॉप-10 में काफी बड़े बदलाव देखने को मिले हैं, जिसमें वेस्टइंडीज टीम के गुडाकेश मोती ने सीधे 10 स्थानों की छलांग लगाने के साथ टॉप-10 में सीधे पहुंच गए हैं।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: August 28, 2024 14:49 IST
Gudakesh MOTIE- India TV Hindi
Image Source : GETTY गुडाकेश मोती

ICC T20I Bowlers Rankings: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की तरफ से 28 अगस्त को टी20 इंटरनेशनल में गेंदबाजों की लेटेस्ट रैंकिंग को जारी कर दिया गया है, जिसमें टॉप-10 में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच खत्म हुई टी20 सीरीज में विंडीज टीम के गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला था, जिसमें आईसीसी रैंकिंग में भी उनका दबदबा देखने को मिला है। अब आईसीसी की तरफ से जारी लेटेस्ट रैंकिंग में गुडाकेश मोती ने सीधे 10 स्थानों की छलांग लगाने के साथ टॉप-10 में अपनी जगह बना ली है। वहीं इसके अलावा अकील हुसैन की भी रैंकिंग में सुधार देखने को मिला है।

मोती पहुंची सीधे तीसरे पर तो अकील दूसरे नंबर पर

आईसीसी की तरफ से जारी की गई लेटेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में गुडाकेश मोती ने 10 स्थानों की छलांग लगाने के साथ सीधे तीसरे नंबर पर कब्जा किया है। मोती के अब 674 रेटिंग प्वाइंट हैं। गुडाकेश मोती ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुई तीन मैचों की टी20 सीरीज में खेला था जिसमें वह हालांकि एक ही विकेट हासिल करने में कामयाब हो सके थे। वहीं मोती के अलावा वेस्टइंडीज टीम के एक और स्पिन गेंदबाज अकील हुसैन ने भी 4 स्थानों की छलांग लगाने के साथ सीधे दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। अकील ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में कुल 4 विकेट हासिल किए थे। वहीं उनके अब 680 रेटिंग प्वाइंट हो गए हैं।

ICC T20I Bowlers Rankings

Image Source : SCREENGRAB/ICC
आईसीसी टी20 बॉलिंग रैंकिंग।

एनरिक नॉर्खिया को हुआ नुकसान, भारत का कोई गेंदबाज टॉप-10 में नहीं

टी20 गेंदबाजों की लेटेस्ट रैंकिंग में बात की जाए तो उसमें एनरिक नॉर्खिया को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है जिसमें वह सीधे 4 स्थान नीचे छठे नंबर पर पहुंच गए हैं। नॉर्खियां के अब 662 रेटिंग प्वाइंट हैं। वहीं टॉप-10 गेंदबाजों की इस लिस्ट में भारत का कोई भी बॉलर नहीं है। रवि बिश्नोई 11वें नंबर पर 635 रेटिंग प्वाइंट के साथ हैं जो इससे पहले 10वें नंबर पर थे।

ये भी पढ़ें

आईसीसी रैंकिंग में आया तूफान, बाबर आजम रसातल में गिरे, इन बल्लेबाजों ने लगाई लंबी छलांग

Jay Shah: विश्व क्रिकेट में भारत का दबदबा, जय शाह के खिलाफ कोई मैदान तक में नहीं उतरा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement