Monday, September 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. चैंपियंस ट्रॉफी पर BCCI की दो टूक, टीम इंडिया का पाकिस्तान जाना मुश्किल

चैंपियंस ट्रॉफी पर BCCI की दो टूक, टीम इंडिया का पाकिस्तान जाना मुश्किल

चैंपियंस ट्रॉफी पर अभी तक कोई फैसला नहीं हो पाया है। इस बीच बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने भी एक बयान दिया है, जो इस वक्त चर्चा में है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: September 30, 2024 19:47 IST
rohit babar- India TV Hindi
Image Source : GETTY चैंपियंस ट्रॉफी पर BCCI की दो टूक

ICC Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का पेंच अभी तक सुलझा नहीं है। अगले साल मार्च में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी आईसीसी ने पाकिस्तान को दी है। लेकिन इस बात की संभावना काफी कम है कि भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान जाएगी। इस बीच अभी तक इस पर आखिरी फैसला नहीं किया गया। अब बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने एक और बयान दे दिया है। इससे तस्वीर तो साफ नहीं होती, लेकिन इतना जरूर है कि टीम इंडिया पाकिस्तान जाएगी, इसकी संभावना काफी कम हो रही है। 

राजीव शुक्ला ने कानपुर में दिया चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर बड़ा बयान 

भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर में टेस्ट मैच खेला जा रहा है। दो दिन बारिश के कारण मैच नहीं हो पाया, लेकिन आज यानी सोमवार को पूरे दिन खेल हुआ और मैच का रिजल्ट निकलने की भी संभावना नजर आने लगी है। इस दौरान बीसीसीआई उपाध्यक्ष से चैंपियंस ट्रॉफी लेकर सवाल किया गया। इसके जवाब में उन्होंने साफ कहा कि अभी तक इस मामले पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। राजीव शुक्ला ने कहा कि हमारी नीति यह है कि अंतरराष्ट्रीय दौरों के लिए हम हमेशा भारत सरकार की अनुमति लेते हैं। यह सरकार तय करती है कि हमारी टीम को किसी देश के दौर पर जाना चाहिए या नहीं। राजीव शुक्ला ने साफ तौर पर कहा कि इस मामले में भी सरकार जो भी फैसला करेगी हम उसका पालन करेंगे।

भारत और पाकिस्तान के बीच नहीं होती आपसी सीरीज 

भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच आपसी सीरीज नहीं खेली जाती है। जब आईसीसी या फिर एसीसी के टूर्नामेंट होते हैं, उसी में इन दोनों टीमों का आमना सामना होता है। मुंबई में जब साल 2008 में आतंकी हमला हुआ था, तब से दोनों देशों के बीच आपसी सीरीज नहीं खेली गई है। हालांकि जब पिछले साल यानी 2023 में भारत में वनडे विश्व कप का आयोजन किया गया था, तब पाकिस्तानी टीम भारत आई थी। बड़ी बात ये भी है कि पाकिस्तान को लंबे समय बाद किसी आईसीसी टूर्नामेंट की मेजबानी मिली है। ऐसे में भारतीय टीम का पाकिस्तान जाना काफी मुश्किल है। लेकिन इस पूरे मामले पर अभी तक कोई भी आधिकारिक फैसला नहीं लिया गया है।  

हाइब्रिड मॉडल पर आयोजित किया जा सकता है टूर्नामेंट 

माना जा रहा है कि बीसीसीआई की ओर से चैंपियंस ट्रॉफी के लिए श्रीलंका या फिर दुबई में की डिमांड की जा सकती है। इससे पहले एशिया कप की मेजबानी भी पाकिस्तान को मिली थी, लेकिन तब इसे हाइब्रिड मॉडल पर कराया गया था और भारत ने अपने सारे मैच श्रीलंका में खेले थे। हालांकि पा​किस्तान ​​क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी की पूरी कोशिश होगी कि पूरे चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन पाकिस्तान में ही हो। लेकिन उसकी ये हसरत पूरी होगी, अभी तक तो नही लगता। 

(pti inputs) 

यह भी पढ़ें 

WTC में अश्विन नंबर वन बनने से बस जरा सा दूर, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज को पीछे करने का शानदार मौका

टीम इंडिया ने पहली बार किया ये करिश्मा, रोहित शर्मा ने पारी घोषित करके भी रचा इतिहास

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement