Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. T20I में शतक लगाते ही इस खिलाड़ी ने किया बड़ा कमाल, अपने देश के लिए खास मामले में बनी पहली प्लेयर

T20I में शतक लगाते ही इस खिलाड़ी ने किया बड़ा कमाल, अपने देश के लिए खास मामले में बनी पहली प्लेयर

आयरलैंड महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी गैबी लुईस ने श्रीलंका टीम के खिलाफ 2 मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में 119 रनों की बेहतरीन पारी खेलने के साथ अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: August 14, 2024 11:58 IST
Gaby Lewis- India TV Hindi
Image Source : GETTY आयरलैंड महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी गैबी लुईस।

श्रीलंका महिला क्रिकेट टीम एशिया कप 2024 में जीत के बाद अब आयरलैंड के दौरे पर है। यहां पर मेजबान टीम के खिलाफ हुई 2 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले को जहां श्रीलंका महिला टीम ने 7 विकेट से अपने नाम किया था तो वहीं दूसरे मैच में उन्हें 7 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में आयरलैंड महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 3 विकेट के नुकसान पर 173 रनों का स्कोर बनाया था तो वहीं टारगेट का पीछा करते हुए श्रीलंकाई टीम 166 रनों के स्कोर तक ही पहुंचने में कामयाब हो सकी। ये किसी भी फॉर्मेट में आयरलैंड महिला क्रिकेट टीम की श्रीलंका के खिलाफ पहली जीत भी है। वहीं इस मुकाबले आयरिश टीम की खिलाड़ी गैबी लुईस के बल्ले से शानदार शतकीय पारी देखने को मिली जिसमें ये उनका टी20 इंटरनेशनल में दूसरा शतक था।

आयरलैंड महिला टीम की तरफ से 2 टी20 इंटरनेशनल शतक लगाने वाली पहली खिलाड़ी

गैबी लुईस ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में 75 गेंदों में 119 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने 17 चौके और 2 छक्के भी लगाए। इस शतक के साथ वह आयरलैंड की तरफ से महिला क्रिकेट टीम की पहली खिलाड़ी बन गई हैं जिनके नाम टी20 इंटरनेशनल में 2 शतक दर्ज हैं। गैबी ने अपना पहला शतक जर्मनी की टीम के खिलाफ आया था जिसमें उन्होंने 105 रनों की पारी खेली थी। गैबी लुईस अब महिला क्रिकेट में 11वीं ऐसी खिलाड़ी बन गईं हैं जिनके नाम टी20 इंटरनेशनल में 2 या उससे अधिक शतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है। इस लिस्ट में श्रीलंकाई टीम की कप्तान चमारी अटापट्टू, तंजानिया की फातुमा किबासु और यूएई की ईशा ओजा सबसे आगे हैं जिसमें उनके नाम 3-3 शतक दर्ज हैं।

भारतीय महिला टीम से सिर्फ इस खिलाड़ी ने लगाया है शतक

टी20 इंटरनेशनल में भारतीय महिला टीम की तरफ से अब तक सिर्फ एक शतकीय पारी देखने को मिली है जो कप्तान हरमनप्रीत कौर के बल्ले से देखने को मिला है। उन्होंने साल 2018 में हुए महिला टी20 वर्ल्ड कप के दौरान न्यूजीलैंड महिला टीम के खिलाफ ग्रुप बी के मैच में 51 गेंदों में 103 रनों की पारी खेली थी। इस मैच को भारतीय टीम ने 34 रनों से अपने नाम किया था।

ये भी पढ़ें

 

बाबर आजम के पास इन 2 दिग्गजों को पीछे करने का मौका, सिर्फ इतने टेस्ट रन बनाते ही करेंगे कमाल

सरफराज खान की कप्तानी में खेलेंगे अय्यर-सूर्या, बांग्लादेश सीरीज से पहले इस टूर्नामेंट में होगा ऐसा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement