Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर की हत्या, बदमाशों ने सरेआम मारी गोली

श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर की हत्या, बदमाशों ने सरेआम मारी गोली

श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर धम्मिका निरोशन ने 2002 में थोड़े समय के लिए अंडर-19 टीम की कप्तानी की और गॉल क्रिकेट क्लब के लिए 12 प्रथम श्रेणी मैच खेले। उनकी कुछ बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: July 17, 2024 18:10 IST
Sri Lanka- India TV Hindi
Image Source : GETTY श्रीलंका के पूर्व खिलाड़ी की हुई हत्या

श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर धम्मिका निरोशन की मंगलवार रात अंबालांगोडा में उनके घर के बाहर एक व्यक्ति ने गोली मारकर हत्या कर दी। निरोशन ने 2002 में श्रीलंका की अंडर-19 क्रिकेट टीम की कप्तानी की थी, लेकिन अपने छोटे से पेशेवर करियर के दौरान वह कभी सीनियर टीम के लिए नहीं खेले। 41 साल के निरोशन की कथित तौर पर उनके घर के बाहर हत्या कर दी गई और श्रीलंकाई पुलिस हमलावर की पहचान करने के लिए मामले की जांच कर रही है। 

श्रीलंका पुलिस ने क्या कहा?

श्रीलंका पुलिस के प्रवक्ता ने कहा इस हत्या को लेकर कहा कि गोलीबारी में शामिल संदिग्ध को गिरफ्तार करने के लिए जांच चल रही है। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि यह घटना गिरोहों के बीच आपसी लड़ाई का परिणाम है। निरोशन ने 2000 में श्रीलंका के लिए अंडर-19 में डेब्यू किया था और घरेलू टूर्नामेंट में गैले स्पोर्ट्स क्लब के लिए खेला। निरोशन एक तेज गेंदबाज थे जो कभी-कभार बल्लेबाजी में भी योगदान दे सकते थे। उन्होंने 2002 में कुछ समय के लिए श्रीलंका की अंडर-19 मेंस क्रिकेट टीम की कप्तानी की थी, लेकिन सीनियर टीम में जगह नहीं बना पाए। 

कैसा रहा निरोशन का करियर

श्रीलंका के कई बड़े क्रिकेटर जैसे कि एंजेलो मैथ्यूज , उपुल थरंगा और फरवीज महारूफ अंडर-19 क्रिकेट टीम में निरोशन के नेतृत्व में खेले। उन्होंने 12 फर्स्ट क्लास मैच खेले, जिसमें उन्होंने 26.89 की शानदार गेंदबाजी औसत से 19 विकेट लिए। निरोशन ने आठ लिस्ट ए खेलों में पांच विकेट भी लिए, जिसमें 18 रन देकर दो विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा। बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 19 फर्स्ट क्लास पारियों में 14.94 की औसत से 269 रन बनाए और तीन लिस्ट ए पारियों में 48 रन बनाए।

यह भी पढ़ें

India TV Poll: क्या शुभमन गिल भविष्य में साबित होंगे टीम इंडिया के बेहतर कप्तान? जानें फैंस की राय

भारत के गोल्डन ब्वॉय की कहानी, अब तक नीरज चोपड़ा जीत चुके हैं इतने मेडल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement