Wednesday, September 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. 'मुझे माफ कर दो भाइयों', पंत को धोनी से बेहतर बताने वालों को पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का करारा जवाब

'मुझे माफ कर दो भाइयों', पंत को धोनी से बेहतर बताने वालों को पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का करारा जवाब

ऋषभ पंत की टेस्ट क्रिकेट में कमाल की वापसी हुई है। पंत के बल्ले से लगभग 2 साल के बाद टेस्ट क्रिकेट में शतक आया। बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में पंत ने अपने टेस्ट करियर का छठा शतक जड़ा और धोनी के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी की।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: September 25, 2024 9:41 IST
Pant vs MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऋषभ पंत और एमएस धोनी

ऋषभ पंत ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में शानदार वापसी की। उन्होंने चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश के खिलाफ शानदार शतक जड़ते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। पंत ने इस मैच में अपने टेस्ट करियर का छठा शतक जड़ा और महेंद्र सिंह धोनी के बतौर विकेटकीपर सबसे ज्यादा टेस्ट शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी की।

पंत ने जिस तरह से 634 दिन बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करते हुए धमाकेदार शतक जड़ा, उसके चलते युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज की फिर से एमएस धोनी के साथ तुलना होने लगी। कई लोगों का तो ये भी मानना है कि पंत अब भारत के लिए सबसे महान विकेटकीपर-बल्लेबाज बनने की दौड़ में धोनी से आगे निकल गए हैं। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली का एक बड़ा बयान आया है जिसमें उन्होंने पंत और धोनी के बीच हो रही तुलना अपनी बात रखी है। बासित अली ने कहा है कि इस बहस और तुलना का कोई मतलब नहीं है। उन्होंने अपने YouTube चैनल पर कहा कि फैंस को इस फिजूल की बहस में नहीं पड़ना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि पंत को अपने गेम पर फोकस करने दो।

'मुझे माफ कर दो भाइयों'

बासित अली ने उन फैंस को करारा जवाब दिया है जो मानते हैं कि पंत पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से बेहतर हैं। उन्होंने इस मुद्दे पर अपनी बात रखते हुए कहा कि उन्हें माफ कर दो भाइयों, एमएस धोनी एक लीडर थे, उसने इंडिया को वर्ल्ड कप जितवाए हैं, चैंपियंस ट्रॉफी जितवाई, एशिया कप जितवाई। ऋषभ पंत अभी अच्छा कर रहा है, उसे गेम पर फोकस करने दो। ये क्या बात हुई।

उन्होंने फैंस से पूछा कि क्या वह विराट कोहली की तुलना शुभमन गिल से करेंगे? तब आप बोलेंगे कि नहीं। इस समय धोनी ने सारी क्रिकेट छोड़ी हुई है, सिवाय IPL के। अभी भी एमएस धोनी ग्राउंड में आते हैं तो तालियों से पता चलता है कि उसके लिए कितना क्रेज है। और उसी ग्राउंड में ऋषभ पंत भी आ जाए। परफॉर्मेंस छोड़ दें। जब पंत अपने करियर के अंत पर होगा तब तुलना करना। अभी नहीं। धोनी लीडर था। 

यह भी पढ़ें:

इंग्लैंड ने आखिरकार रोका ऑस्ट्रेलिया का विजयी रथ, वर्ल्ड कप 2023 के बाद कंगारुओं को मिली पहली हार

हैरी ब्रूक ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 साल बाद पहली बार हुआ ऐसा

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement