Friday, October 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. पूर्व भारतीय क्रिकेट सलिल अंकोला की मां की मौत, पुणे के घर में मिला शव

पूर्व भारतीय क्रिकेट सलिल अंकोला की मां की मौत, पुणे के घर में मिला शव

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी सलिल अंकोला की मां का शव पुणे में स्थित उनके घर पर मिला है। सलिल ने भारत के लिए साल 1997 में आखिरी मैच खेला था।

Reported By : Saket Rai Written By : Rishikesh Singh Updated on: October 04, 2024 20:47 IST
Salil Ankola- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM (@SALILANKOLA) सलिल अंकोला की मां का निधन

भारतीय क्रिकेट जगत के लिए एक दुखभरी खबर सामने आई है। महाराष्ट्र के पुणे में भारत के एक पूर्व क्रिकेटर की मां का शव पाया गया है। पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है। यह क्रिकेटर कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया मशहूर क्रिकेटर और एक्टर सलिल अंकोला हैं। सलिल अंकोला के घर से उनके मां की लाश मिलने से पुणे शहर में सनसनी फैल गई है। इस पूरे मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गई। सलिल अंकोला ने सोशल मीडिया पर भी अपनी मां के निधन पर एक पोस्ट किया है। जहां उन्होंने लिखा है कि ॐ शांति. हर कोई अपने जीवन में किसी न किसी समय इस कठिन दिन का सामना करने के लिए बाध्य है। हिम्मत बनाएं रखें। महादेव जी दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें।

पुलिस कर रही मामले की जांच

सलिल अंकोला की मां का नाम माला अशोक अंकोला है। 77 वर्षीय माला अशोक अंकोला पुणे के डेक्कन जिमखाना में स्थित प्रभात रोड इलाके में रहा करती थी। जब काफी देर तक उनके रूम का दरवाजा बंद रहा तब उनके घर में काम करने वाले लोगों ने दरवाजा खोल कर देखा तो बुजुर्ग माला बिस्तर पर खून में लतपथ पड़ी हुई उन्हें दिखाई दी जिनका गला किसी धारदार हथियार से काटा गया था। जिसके बाद उनके परिजन भी घटना स्थल पर पहुंचे। उन्होंने तुरंत ही उन्हें निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया लेकिन उससे पहले ही उनकी मौत हो गई थी। इस बात की जानकारी डॉक्टर ने उनके परिजनों को बताई। फिलहाल यह मामला हत्या का है या खुदकुशी का जिसे लेकर अब पुलिस आगे जांच कर रही है।

कैसा रहा सलिल अंकोला का करियर

क्रिकेटर सलिल अंकोला के करियर के बारे में बात करें तो, उन्होंने भारत के लिए सिर्फ एक टेस्ट और 20 वनडे मैच खेले हैं। वह एक दाएं हाथ के तेज गेंदबाज थे। उन्होंने अपने करियर में खेले गए एक टेस्ट मैच में दो विकेट और 20 वनडे मैचों में सिर्फ 13 विकेट झटके थे। इन नंबर्स के आधार पर बात करें तो उनका क्रिकेटिंग करियर कुछ खास नहीं रहा था। सलिल ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में कमाल की गेंदबाजी की थी। उन्होंने 54 फर्स्ट क्लास मैचों में 181 विकेट झटके थे। जोकि काफी अच्छा है। उन्होंने 1997 में भारत के लिए आखिरी मुकाबला खेला था।

यह भी पढ़ें

एक ही दिन मैदान पर उतरेंगी भारत की महिला और पुरुष क्रिकेट टीमें, नोट कीजिए टाइम नहीं तो छूट जाएंगे मुकाबले

INDW vs NZW: वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को पहले मैच में मिलेगी ऐसी पिच, जानें कौन पड़ेगा भारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement