Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. इस क्रिकेट टीम का कोच बना पूर्व भारतीय क्रिकेटर, मिल गई बड़ी जिम्मेदारी

इस क्रिकेट टीम का कोच बना पूर्व भारतीय क्रिकेटर, मिल गई बड़ी जिम्मेदारी

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर डोडा गनेश केन्या क्रिकेट टीम के कोच बन गए हैं। गनेश ने भारतीय टीम के लिए चार टेस्ट और एक वनडे मैच खेला है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: August 14, 2024 14:47 IST
dodda ganesh- India TV Hindi
Image Source : GETTY dodda ganesh

केन्या क्रिकेट टीम ने भारत के पूर्व क्रिकेटर डोडा गनेश को अपना कोच नियुक्त किया है। उन्हें कोच के तौर पर एक साल का अनुबंध दिया गया है। केन्या की टीम ने 2026 टी20 विश्व कप के लिए अफ्रीका क्वालीफायर से पहले ये बड़ा फैसला लिया है। एसोसिएट सदस्य का अब तक का सबसे अच्छा प्रदर्शन 2003 में था जब यह संदीप पाटिल जैसे भारतीय मुख्य कोच के साथ दक्षिण अफ्रीका में सेमीफाइनल में पहुंचा था।

डोडा गणेश ने सोशल मीडिया पर दी जानकारी

भारत के पूर्व क्रिकेटर डोडा गनेश ने 'एक्स' पर पोस्ट किया है। उसमें उन्होंने लिखा है कि केन्या क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नामित होने का सौभाग्य मिला है। यहां मीडिया द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में गणेश को केन्या के वरिष्ठ क्रिकेट अधिकारियों के साथ बातचीत करते देखा जा सकता है।

51 साल के डोडा गणेश ने कहा कि वह नई भूमिका का इंतजार कर रहे हैं। जिन्होंने बिना किसी सफलता के चार टेस्ट और एक वनडे खेला, लेकिन फर्स्ट क्लास क्रिकेट में कर्नाटक के लिए 2000 से अधिक रन बनाए और 365 विकेट हासिल किए थे। 

सिर्फ एक बार टी20 वर्ल्ड कप के लिए किया क्वालीफाई

केन्याई क्रिकेट के गौरवशाली दिनों को वापस लाने का अविश्वसनीय काम होगा। केन्या ने साल 1996 से 2011 के बीच पांच वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया था। साल 2007 में उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया था। इसके बाद केन्या की टीम में काफी गिरावट आई। साल 2007 के बाद केन्या की टीम टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई है। 

सितंबर में आईसीसी डिवीजन 2 चैलेंज लीग और अक्टूबर में टी20 विश्व कप अफ्रीका क्वालीफायर में उनका सामना पापुआ न्यू गिनी, कतर, डेनमार्क और जर्सी से होगा। पुरुषों का 2026 टी20 विश्व कप भारत और श्रीलंका में आयोजित किया जाएगा। केन्या की टीम का पहला काम इसमें क्वालीफाई करना होगा। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें

आईसीसी रैंकिंग में रोहित शर्मा का जलजला, इस भारतीय खिलाड़ी को हुआ नुकसान 

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान को लेना पड़ गया ये फैसला, इस सीरीज में किया फैंस का खेल खराब

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement