Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND vs AUS: 'ऑस्ट्रेलिया बदला चाहता है', रवि शास्त्री की बड़ी भविष्यवाणी, बताया कौन मारेगा बाजी

IND vs AUS: 'ऑस्ट्रेलिया बदला चाहता है', रवि शास्त्री की बड़ी भविष्यवाणी, बताया कौन मारेगा बाजी

भारत इस साल नवंबर में ऑस्ट्रेलिया टीम का दौरा करेगी जहां दोनों टीमों के बीच कुल 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। पिछली 2 ट्रॉफी गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत से बदला लेना चाहेगी। ये मानना है पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री का जिन्होंने बॉर्डर गावस्कर सीरीज को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: August 14, 2024 15:55 IST
IND vs AUS- India TV Hindi
Image Source : GETTY बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी

भारतीय क्रिकेट टीम साल के आखिर में बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। इस दौरे पर टीम इंडिया मेजबान टीम के साथ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। इस दौरे में भले ही अभी समय बचा हो लेकिन दोनों देशों की ओर से बयानबाजी शुरू हो गई है। हाल ही में रिकी पोंटिंग ने कहा ​कि ये सीरीज ऑस्ट्रेलिया 3-1 से अपने नाम कर सकता है। पोंटिंग के बयान के बाद अब बॉर्डर-गावस्कर सीरीज को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने बड़ी भविष्यवाणी की है।

शास्त्री का मानना है कि भारतीय टीम एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज जीतेगी। बता दें कि भारत ने पिछली दो सीरीज जीती हैं और 2015 से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाए हुए है। ऑस्ट्रेलिया ने पिछली बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत को हराया था तो, रवि शास्त्री को लगता है कि पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर भी अपना कब्जा जमाना चाहेगी।

भारत लगाएगा जीत की हैट्रिक 

नए कोच का साथ टीम इंडिया को मिलने से रवि शास्त्री को उम्मीद है कि भारत बॉर्डर-गावस्कर सीरीज जीत की हैट्रिक लगाएगा। ICC से बातचीत में शास्त्री ने कहा, "ऑस्ट्रेलिया में पांच टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी एक रोमांचक मुकाबला होने जा रहा है; याद रखें, भारत ने पिछले दो दौरों पर ऑस्ट्रेलिया को दो बार हराया है, और ऑस्ट्रेलिया ने लगभग एक दशक से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर कब्जा नहीं किया है, और यही कारण है कि पिछले पांच से आठ वर्षों में टेस्ट मैच क्रिकेट के इन दो दिग्गजों के बीच आमना-सामना होने का हर कोई इंतजार कर रहा है।"

उन्होंने कहा, "यह एक बेहतरीन सीरीज होने जा रही है और भारत के पास हैट्रिक बनाने का शानदार मौका है क्योंकि उनके गेंदबाज फिट हैं और अगर वे अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं, तो वे एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया को हरा सकते हैं।" रवि शास्त्री ने आगे कहा कि ऑस्ट्रेलिया मजबूत टीम इंडिया के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर जीत और बदला लेने के लिए भूखा होगा। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी आक्रमण की भी सराहना की और बताया कि यह भारत के लिए बड़ी मुश्किलें खड़ी कर सकता है। शास्त्री ने कहा, "हम जानते हैं कि ऑस्ट्रेलिया बदला चाहता है। वे जीत के लिए प्यासे होंगे, वे भारतीयों को हराने की कोशिश करेंगे क्योंकि वे ऑस्ट्रेलिया में दो बार हार चुके हैं।"

यह भी पढ़ें:

साउथ अफ्रीका ने टी20 सीरीज के लिए घोषित की 15 सदस्यों की टीम, इन स्टार प्लेयर्स को नहीं मिली जगह

'फ्रेंचाइजी क्रिकेट ही है असली भविष्य'; दिग्गज महिला खिलाड़ी का टी20 लीग को लेकर बड़ा बयान

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement