Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. Graham Thorpe: इस पूर्व क्रिकेटर का हो गया निधन, क्रिकेट जगत में छाई मायूसी

Graham Thorpe: इस पूर्व क्रिकेटर का हो गया निधन, क्रिकेट जगत में छाई मायूसी

Graham Thorpe: इंग्लैंड के पूर्व प्लेयर ग्राहम थोरपे का निधन हो गया है। उन्होंने इंग्लैंड के लिए 100 टेस्ट और 82 वनडे मैच खेले थे। उनकी गिनती बेहतरीन प्लेयर्स में होती थी।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: August 05, 2024 14:01 IST
Graham Thorpe- India TV Hindi
Image Source : GETTY Graham Thorpe

Graham Thorpe: इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी ग्राहम थोरपे का निधन हो गया है। वह काफी लंबे समय से बीमार थे। अब उनके निधन की पुष्टि इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने एक आधिकारिक बयान में की है। उन्होंने इंग्लैंड की टीम के लिए 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेले और अपने दम पर कई मैच जिताए थे। उनके निधन से क्रिकेट जगत को क्षति हुई है। 

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने किया ट्वीट

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ट्वीट करते हुए लिखा कि हमें यह खबर साझा करते हुए बहुत दुख हो रहा है कि ग्राहम थोरपे का निधन हो गया है। ग्राहम की मृत्यु पर हमें जो गहरा सदमा महसूस हुआ है। वह क्रिकेट परिवार के एक प्रिय सदस्य थे। उनकी गिनती इंग्लैंड के अब तक के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में होती थी। दुनियाभर के सभी फैंस द्वारा उसका सम्मान किया जाता है। 13 साल के इंटरनेशनल करियर में उनकी क्षमताओं और उपलब्धियों ने उनके साथियों, इंग्लैंड और समर्थकों को समान रूप से बहुत खुशी दी। 

क्रिकेट जगत में आज शोक है। उन्होंने एक खिलाड़ी के तौर पर और एक कोच के रूप में खेल के सभी फॉर्मेट में कुछ अविश्वसनीय जीत के लिए इंग्लैंड की सर्वश्रेष्ठ मार्गदर्शन किया। कठिन समय के दौरान हमारी संवेदनाएं उनकी पत्नी अमांडा, उनके बच्चों, पिता ज्योफ और उनके परिवार और दोस्तों के साथ हैं। खेल में उनके असाधारण योगदान के लिए हम ग्राहम को हमेशा याद रखेंगे।

ऐसा रहा है ग्राहम थोरपे का क्रिकेट करियर

ग्राहम थोरपे ने इंग्लैंड के लिए साल 1993 में डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने इंग्लैंड के लिए 100 टेस्ट मैच खेले और 16 शतकों सहित कुल 6774 रन बनाए। इसके अलावा उन्होंने 82 वनडे मैचों में  2,380 रन बनाए हैं। काउंटी स्तर पर भी एक महान खिलाड़ी थे। थोरपे ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सरे के लिए 21,937 रन बनाए, जिसमें उनके नाम 49 शतक और 45.04 का औसत शामिल है। उनका करियर 13 साल लंबा रहा है। 

यह भी पढ़ें

IND vs SL: टीम इंडिया के ये खिलाड़ी सुपर फ्लॉप, अब सीरीज बचाने के भी पड़े लाले 

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए स्क्वाड का ऐलान, इन 14 प्लेयर्स को मिली जगह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement