Sunday, October 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. इस खिलाड़ी ने बाबर का सपोर्ट करके की गलती? सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट और टीम से किया गया बाहर

इस खिलाड़ी ने बाबर का सपोर्ट करके की गलती? सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट और टीम से किया गया बाहर

पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज फखर जमां को पीसीबी ने सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से बाहर कर दिया है। जब पीसीबी ने बाबर आजम को टेस्ट स्क्वाड से बाहर किया था, तब उन्होंने बाबर को सपोर्ट करते हुए ट्वीट किया था।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 27, 2024 14:36 IST
Babar Azam And Fakhar Zaman- India TV Hindi
Image Source : GETTY Babar Azam And Fakhar Zaman

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 2024-25 इंटरनेशनल सीजन के लिए अपने सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट का ऐलान कर दिया है। इसमें 25 प्लेयर्स को मौका दिया गया है। खास बात ये है कि सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में पाकिस्तान के धाकड़ बल्लेबाज फखर जमां को बाहर का रास्ता दिखाया गया है। उन्हें ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे दौरे के लिए भी पाकिस्तानी टीम में शामिल नहीं किया गया है। जबकि फखर बेहतरीन बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं और पहले भी उन्होंने अपने दम पर पाकिस्तानी टीम को कई मैच जिताए हैं। वह एक बार क्रीज पर सेट हो गए, तो उन्हें आउट करना मुश्किल हो जाता है। 

सोशल मीडिया पर बाबर के लिए किया था ऐसा पोस्ट

पीसीबी ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच में बाबर आजम, शाहीन अफरीदी और नसीम जैसे स्टार प्लेयर्स को बाहर कर दिया था। इसके बाद फखर जमां ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि बाबर आजम को बाहर करना चिंताजनक है। भारत ने 2020 और 2023 के बीच अपने खराब दौर के दौरान विराट कोहली को बेंच पर नहीं बैठाया, जब उन्होंने क्रमश: 19.33, 28.21 और 26.50 का औसत से रन बनाए थे। अगर हम अपने प्रमुख बल्लेबाज को दरकिनार करने पर विचार कर रहे हैं, जो कि पाकिस्तान का अब तक का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज है, तो इससे टीम में नेगेटिव संदेश जा सकता है।

पिछले साल बी कैटेगरी में थे शामिल 

फखर जमां के ऐसा करने के बाद पीसीबी ने उन्हें नोटिस जारी किया और पीसीबी ने फखर को अपनी स्थिति स्पष्ट करने के लिए सात दिन का समय दिया है। इससे पहले उन्होंने पीसीबी डायरेक्टर द्वारा उनके साथ किए गए व्यवहार को लेकर पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी को बताया था। पिछले साल फखर को पीसीबी ने बी कैटेगरी में रखा था और इस बार उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से बाहर ही कर दिया गया है। 

वनडे क्रिकेट में लगाए 11 शतक

फखर जमां ने पाकिस्तानी टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है और उन्होंने पाकिस्तान के लिए साल 2017 में वनडे में डेब्यू किया था। इसके बाद चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में उन्होंने भारत के खिलाफ शतक लगाया था। उन्होंने अभी तक तीन टेस्ट में 192 रन, 82 वनडे मैचों में 3492 रन बनाए हैं। इसके बाद 92 टी20 इंटरनेशनल मैचों में उनके नाम पर 1848 रन दर्ज हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में उन्होंने कुल 11 शतक लगाए हैं, जो वनडे में आए हैं। 

यह भी पढ़ें: 

शाहीन अफरीदी को PCB से मिला 440 वोल्ट का झटका, कप्तानी छीनी अब सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में भी किया डिमोशन

बिना कप्तान के पाकिस्तान ने एक साथ किया 4 स्क्वाड का ऐलान, इन प्लेयर्स को मिली जगह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement