Sunday, October 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. बाबर के बाहर होने पर फूटा पाकिस्तानी ओपनर का गुस्सा, PCB को दिया विराट कोहली का उदाहरण

बाबर के बाहर होने पर फूटा पाकिस्तानी ओपनर का गुस्सा, PCB को दिया विराट कोहली का उदाहरण

PAK vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी 2 टेस्ट मैचों के लिए घोषित की गई पाकिस्तानी टीम में बाबर आजम को जगह नहीं मिली है जो पीसीबी की तरफ से एक बड़ा फैसला माना जा रहा है। वहीं अब इस फैसले को लेकर पाकिस्तानी टीम के ओपनिंग बल्लेबाज फखर जमान ने ट्विट कर अपने ही बोर्ड से बड़ा सवाल पूछ दिया है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: October 13, 2024 17:14 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : GETTY बाबर आजम के बाहर होने पर फूटा फखर जमान का गुस्सा।

इंग्लैंड के खिलाफ मुल्तान के मैदान पर पाकिस्तान को टेस्ट क्रिकेट इतिहास की सबसे शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। वहीं अब इसका असर दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच के लिए घोषित की गई टीम में देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने पिछले काफी समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे टीम के पूर्व कप्तान बाबर आजम को बाहर करने का फैसला लिया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की चयन समिति से इस फैसले की उम्मीद नहीं की जा रही थी लेकिन उन्होंने सभी को चौंकाते हुए बाबर को बाहर कर दिया है। इसके अलावा सीरीज के आखिरी 2 टेस्ट मैचों के लिए नसीम शाह और शाहीन अफरीदी को भी जगह नहीं मिली है। वहीं बाबर के बाहर होने पर अब पाकिस्तानी टीम के ओपनिंग बल्लेबाज फखर जमान ने एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने बोर्ड के इस फैसले पर सवाल उठाने के साथ विराट कोहली का उदाहरण दिया है।

कोहली के खराब फॉर्म के दौरान उन्हें टीम से बाहर नहीं किया गया था

फखर जमान ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी 2 टेस्ट मैचों के लिए पाकिस्तानी टीम का ऐलान होने के बाद ट्वीट करते हुए लिखा कि बाबर आजम को बाहर करने की सलाह को सुनना चिंताजनक है। भारतीय टीम ने साल 2020 से 2023 के दौरान विराट कोहली के खराब दौर के बावजूद भी उन्हें टीम से ड्रॉप नहीं किया था, जब उन्होंने उनका औसत 19.33, 28.21 और 26.50 का रहा था। अगर हम अपने प्रमुख बल्लेबाज को दरकिनार करने पर विचार कर रहे हैं, जो कि पाकिस्तान का अब तक का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज है, तो इससे टीम में गहरा नकारात्मक मैसेज जा सकता है। पैनिक बटन दबाने से बचने के लिए अभी भी समय है; हमें अपने प्रमुख खिलाड़ियों को कमतर आंकने के बजाय उन्हें मौके देने चाहिए।

पिछली 18 टेस्ट पारियों में बाबर नहीं खेल पाए एक भी अर्धशतकीय पारी

टेस्ट क्रिकेट में बाबर आजम अभी तक के अपने करियर में सबसे खराब दौर से गुजर रहे हैं, जिसमें वह पिछली 18 पारियों में एक भी बार अर्धशतक तक लगाने में कामयाब नहीं हो सके हैं। इसके अलावा बाबर लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में भी बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन करते हुए नहीं दिखाई दिए। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से ठीक पहले बाबर ने लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में पाकिस्तानी टीम की कप्तानी को छोड़ने का फैसला किया था। हालांकि अब टेस्ट टीम से बाहर होना बाबर के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है।

ये भी पढ़ें

सूर्यकुमार यादव ने T20 इंटरनेशनल में रचा इतिहास, ऐसा करिश्मा करने वाले पहले भारतीय कैप्टन

दूसरे टेस्ट को जीतने के लिए पाकिस्तान ने चली बड़ी चाल! पिच को लेकर लिया बड़ा फैसला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement