Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. नहीं छोड़ना चाहता RCB, ऑक्शन से पहले DPL में कहर ढा रहे स्टार बल्लेबाज ने ये क्या कह दिया

नहीं छोड़ना चाहता RCB, ऑक्शन से पहले DPL में कहर ढा रहे स्टार बल्लेबाज ने ये क्या कह दिया

दिल्ली प्रीमियर लीग (DPL) 2024 में धमाल मचा रहे अनुज रावत ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के ड्रेसिंग रूम के माहौल को लेकर बड़ा बयान दिया है। अनुज रावत की टीम DPL के सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है और अब खिताब पर नजरें लगाए हुए है।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: September 06, 2024 17:06 IST
Anuj Rawat- India TV Hindi
Image Source : PTI / INDIA TV अनुज रावत

दिल्ली प्रीमियर लीग (डीपीएल) के पहले सीजन को सफल माना जा सकता है क्योंकि पहले ही मैच से इस लीग ने क्रिकेट फैंस का ध्यान अपनी तरफ खींचने में कामयाब रहा है। इस टूर्नामेंट में दिल्ली के युवा क्रिकेटरों के अलावा IPL के कई स्टार क्रिकेटर भी शिरकत कर रहे हैं जो अपने बल्ले से लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे ही एक धाकड़ बल्लेबाज हैं RCB के अनुज रावत जो DPL में ईस्ट दिल्ली राइडर्स के लिए सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे हैं। 

रावत अपनी धुआंधार बल्लेबाजी से ईस्ट दिल्ली राइडर्स को सेमीफाइनल तक पहुंचा चुके हैं और अब उनकी नजरें टीम को पहला खिताब दिलाने पर हैं। IPL में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के लिए खेलने वाले अनुज का मानना ​​है कि दिल्ली प्रीमियर लीग (DDCA) द्वारा शुरू की गई एक शानदार पहल है और इससे स्थानीय प्रतिभाओं को खुद को साबित करने का मौका मिलेगा।

अनुज रावत ने बल्ले से मचाई सनसनी

इंडिया टीवी के साथ खास बातचीत में अनुज ने कहा कि दिल्ली प्रीमियर लीग (डीपीएल) एक अद्भुत पहल है, क्योंकि कई क्रिकेटर ऐसे हैं जो शहर में स्थानीय लीग में खेलने तक ही सीमित रह जाते हैं, अगर उन्हें आगे बढ़ने के लिए और अधिक अवसर नहीं मिलते हैं।अनुज रावत अब तक 8 मैचों में 54.66 के शानदार औसत से 328 रन बनाए हैं और लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामलें में चौथे स्थान पर चल रहे हैं। दिल्ली के पहले सीजन में वैसे तो अनुज के बल्ले से कई शानदार पारियां निकली हैं, लेकिन जिस पारी ने फैंस पर सबसे ज्यादा छाप छोड़ी, वो डीपीएल के 20वें मैच में पुरानी दिल्ली के खिलाफ आई। इस मैच में अनुज रावत ने पुरानी दिल्ली के गेंदबाजों की धुनाई करते हुए शानदार शतक ठोका। इस पारी में उन्होंने महज 66 गेंदों पर ताबड़तोड़ 121 रन बनाए जिसमें 11 छक्के और 4 छक्के शामिल रहे।

अनुज ने अपने इस तूफानी शतक के बारे में बात करते हुए बताया कि उन्हें पता था कि अगर उन्हें अच्छी शुरुआत मिलेगी तो फिर पुरानी दिल्ली के गेंदबाजों के लिए उन्हें रोकना बहुत मुश्किल होगा। उन्होंने अपनी काबिलियत पर भरोसा किया और अच्छे स्टार्ट का पूरा फायदा उठाया। अनुज DPL में मशहूर चेहरों में से एक हैं और उन्हें असली पहचान इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से मिली है। 24 वर्षीय खिलाड़ी ने IPL 2021 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेला और फिर पिछले तीन सीजन से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) का अहम हिस्सा हैं। हालांकि अनुज को IPL में अभी भी सफल सीजन का इंतजार है और यही वजह है कि वह आरसीबी के साथ लंबी पारी खेलना चाहते हैं। 

नहीं छोड़ना चाहते RCB

अनुज ने कहा कि वह आरसीबी नहीं छोड़ना चाहते। आरसीबी के ड्रेसिंग रूम का माहौल हमेशा चिल रहता है। उन्होंने बताया कि आरसीबी में सभी के साथ उनकी एक अच्छी बॉन्डिंग है। उन्होंने आगे कहा कि जब आप कई बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करते हैं, तो यह आपको अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रेरित करता है।" अनुज ने यह भी खुलासा किया कि बचपन में उनका कोई क्रिकेट आइडल नहीं था, लेकिन पेशेवर क्रिकेट में आने के बाद उन्होंने एमएस धोनी और विराट कोहली के नक्शेकदम पर चलना शुरू कर दिया। 

यह भी पढ़ें:

Duleep Trophy: गिल और पंत के टिप्स का असर, 19 साल के खिलाड़ी ने पहले ही दिन ठोक दिया शानदार शतक

भारत पहुंचते ही न्यूजीलैंड की बड़ी चाल, टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के पूर्व कोच को जोड़ा अपने साथ

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement