Wednesday, September 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. 'तो चैंपियंस ट्रॉफी नहीं खेली जाएगी', खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर PCB पर बरसा पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर

'तो चैंपियंस ट्रॉफी नहीं खेली जाएगी', खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर PCB पर बरसा पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान को करनी है। कई सालों के बाद पाकिस्तान ICC इंवेट का आयोजन करने जा रहा है जिस पर अभी तक संशय के बादल बरकरारा हैं। अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि भारत इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान जाएगा या नहीं।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Published on: August 13, 2024 19:33 IST
PCB- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान क्रिकेट टीम

Champions Trophy 2025: BCCI और PCB के बीच इस समय ICC चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर कोल्ड वॉर चल रहा है। चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान जाएगी या नहीं, इस बात का फैसला अभी तक नहीं हो पाया। बता दें, चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन अगले साल फरवरी में पाकिस्तान में होना है। बीसीसीआई सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए टीम इंडिया को पाकिस्तान भेजने के पक्ष में नहीं है। BCCI चाहता है कि ​​एशिया कप 2022 की तरह चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन हाइब्रिड मॉडल में हो। वहीं, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड चैंपियंस ट्रॉफी के सभी मैचों की मेजबानी करने की पूरी कोशिश में लगा हुआ है।  

इस बीच पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली का बड़ा बयान आया है जिसमें उन्होंने PCB से खिलाड़ियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है। पूर्व क्रिकेटर बासित अली का मानना ​​है कि पीसीबी को यह गारंटी देनी चाहिए कि कोई सुरक्षा समस्या नहीं होगी क्योंकि इससे चैंपियंस ट्रॉफी के मेजबान पाकिस्तान पर बड़ा असर पड़ सकता है।

पाकिस्तान का दौरा करेंगी बड़ी टीमें

पाकिस्तान इस महीने बांग्लादेश के साथ दो मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज खेलेगा। वही, चैंपियंस ट्रॉफी से पहले वे इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की मेजबानी भी करेंगे। ऐसे में पड़ोसी मुल्क खिलाड़ियों की सुरक्षा में कोई कोताही नहीं बरतना चाहेगा। बासित अली ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "क्योंकि चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन पाकिस्तान में होना है और बांग्लादेश के बाद इंग्लैंड और वेस्टइंडीज जैसी टीमें भी दौरे पर आने वाली हैं, इसलिए हमें सुरक्षा पर ध्यान देना चाहिए। भगवान न करे, अगर इन दौरों में कोई घटना होती है तो चैंपियंस ट्रॉफी यहां नहीं खेली जाएगी। बलूचिस्तान और पेशावर में हमारे सैनिक शहीद हो रहे हैं। ऐसा क्यों हो रहा है, इसका जवाब तो सरकार ही दे सकती है, लेकिन यह गलत है।"

साल 1996 में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप के बाद से, जिसकी मेजबानी पाकिस्तान ने भारत और श्रीलंका के साथ की थी, चैंपियंस ट्रॉफी पाकिस्तान में आयोजित होने वाला पहला ICC इवेंट होगा। 2009 में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर आंतकी हमले के बाद पाकिस्तान को इंटरनेशनल मैचों की मेजबानी करने से बैन कर दिया गया था। कई सालों तक पाकिस्तान को अपने मैच UAE में खेलने पड़े। समय बीता और एक बार फिर पाकिस्तान में इंटरनेशन क्रिकेट वापसी हुई। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement