Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. इंग्लैंड महिला टीम ने रचा इतिहास, इंटरनेशनल क्रिकेट में इस आंकड़े को हासिल करने वाली बनी पहली Team

इंग्लैंड महिला टीम ने रचा इतिहास, इंटरनेशनल क्रिकेट में इस आंकड़े को हासिल करने वाली बनी पहली Team

आयरलैंड के दौरे पर लिमिटेड ओवर्स सीरीज खेलने पहुंची इंग्लैंड महिला टीम ने इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बड़ा मुकाम हासिल किया है, जिसमें वह 600 लिमिटेड ओवर्स मैच खेलने वाली पहली टीम बन गई है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: September 15, 2024 23:31 IST
England Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम

इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम इस समय आयरलैंड के दौरे पर है, जहां पर उन्होंने वनडे सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया था। वहीं टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में जीत हासिल करने के बाद उन्हें दूसरे मैच में आयरिश टीम से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि इसके बावजूद ये मैच इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम के लिए काफी खास जरूर बन गया क्योंकि वह महिला इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली ऐसी टीम बन गईं है जो 600 लिमिटेड ओवर्स मुकाबले खेलने में सफल हुई हैं। इंग्लैंड की टीम के बाद इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड की टीम है।

इंग्लैंड पहले पर तो भारत चौथे नंबर पर

महिला इंटरनेशनल क्रिकेट में इंग्लैंड की टीम ने अब तक 398 वनडे मैच और 202 टी20 मुकाबले खेले हैं जिससे उन्होंने 600 लिमिटेड ओवर्स मैचों के आंकड़े को छुआ है। वहीं इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर काबिज न्यूजीलैंड महिला टीम ने अब तक 558 लिमिटेड ओवर्स में 558 मुकाबले खेले हैं जिसमें 385 वनडे और 173 टी20 इंटरनेशनल मैच शामिल है। इसके अलावा तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम है जो 556 इंटरनेशनल व्हाइट बॉल मैच खेल चुकी है और चौथे नंबर पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम है जो लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में 502 मैच अब तक खेलने में सफल रही है, जबकि पांचवें नंबर पर साउथ अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम 403 लिमिटेड ओवर्स इंटरनेशनल मुकाबले के साथ है।

महिला टी20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड परख अपनी तैयारी

आयरलैंड महिला क्रिकेट टीम के खिलाफ जारी तीन मैचों की टी20 सीरीज में इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम कोशिश आगामी महिला टी20 वर्ल्ड कप से पहले अपनी तैयारियों को पुख्ता करने पर हैं, जिसमें दूसरे टी20 मैच में मिली उन्हें 5 विकेट से करारी हार किसी बड़े झटके से कम नहीं है, क्योंकि ये उनकी इस फॉर्मेट में आयरिश महिला टीम के खिलाफ पहली हार भी है। इंग्लैंड महिला टीम को आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना पहला मुकाबला 5 अक्टूबर को बांग्लादेश महिला टीम के खिलाफ खेलना है।

ये भी पढ़ें

चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में साउथ कोरिया से होगी टीम इंडिया की भिड़ंत, जानें live streaming की पूरी जानकारी

नंबर-1 का ताज हासिल करने की दहलीज पर अश्विन, टेस्ट सीरीज में लेने होंगे सिर्फ इतने विकेट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement