Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. एक साल से नहीं खेले ODI क्रिकेट, सीधे चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में होगी इन धाकड़ खिलाड़ियों की वापसी?

एक साल से नहीं खेले ODI क्रिकेट, सीधे चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में होगी इन धाकड़ खिलाड़ियों की वापसी?

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन अगले साल फरवरी में पाकिस्तान में होना है। इससे पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, चैंपियंस ट्रॉफी की टीम को लेकर इंग्लैंड सिलेक्टर्स उन खिलाड़ियों के नाम पर विचार कर रहे हैं, जो पिछले 1 साल से ODI क्रिकेट नहीं खेले हैं।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: August 27, 2024 19:20 IST
Ben Stokes and Joe Root- India TV Hindi
Image Source : GETTY बेन स्टोक्स और जो रूट

इंग्लैंड की टीम आज तक चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब नहीं जीती है लेकिन इस बार उसकी नजरें इस सूखे को खत्म करने पर लगी होंगी। चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन अगले साल यानी 2025 में होना है, जिसकी मेजबानी पाकिस्तान के पास है। ऐसे में इंग्लैंड की टीम की अपना पहला खिताब जीतने के लिए पूरी तैयारी के साथ उतरना चाहेगी। इस बीच इंग्लैंड के खेमे से बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। दरअसल, इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सिलेक्टर्स 2025 चैंपियंस ट्रॉफी के लिए अपने विकल्प खुले रख रहे हैं और जो रूट और बेन स्टोक्स को शामिल करने पर विचार कर रहे हैं। हालांकि 2023 वर्ल्ड कप के बाद से दोनों ने 50 ओवर फॉर्मेट का कोई मैच नहीं खेला है।

चैंपियंस ट्रॉफी में हो सकती है वापसी

रूट, जिन्हें आराम दिया गया है, और स्टोक्स, जो चोट से उबर रहे हैं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड की आगामी पांच मैचों की वनडे सीरीज और नवंबर में वेस्टइंडीज के दौरे से विशेष रूप से अनुपस्थित हैं। इसके बजाय दोनों खिलाड़ी उस अवधि के दौरान इंग्लैंड के पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के टेस्ट दौरों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

चैंपियंस ट्रॉफी, जो फरवरी 2025 में पाकिस्तान में खेली जाएगी, उसी महीने की शुरुआत में भारत में तीन वनडे मैच खेले जाएंगे, जो इंग्लैंड की तैयारी के लिए काफी अहम होंगे। चैंपियंस ट्रॉफी, जो फरवरी के बीच में 2025 में पाकिस्तान में खेली जाएगी, उसी महीने की शुरुआत में भारत में तीन वनडे मैच खेले जाएंगे, जो इंग्लैंड की तैयारी के लिए काफी अहम होंगे। यही मैच रूट, स्टोक्स, क्रिस वोक्स और मार्क वुड जैसे अन्य सभी प्रारूपों के खिलाड़ियों को टूर्नामेंट से पहले अपने 50 ओवर के स्किल को निखारने का एकमात्र मौका देंगे।

सिलेक्टर ने कही बड़ी बात

इंग्लैंड के सिलेक्टर ल्यूक राइट ने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए सबसे मजबूत संभावित टीम को एकजुट करने के महत्व पर जोर दिया है। राइट ने मंगलवार को लॉर्ड्स में कहा कि उस समय कोई टेस्ट क्रिकेट नहीं है, इसलिए यह हमें अपनी सबसे मजबूत टीम खेलने का मौका देगा। उन्होंने कहा क्रिसमस तक इस पीरियड का शेड्यूल काफी व्यस्त है, इसलिए खिलाड़ियों के पास अपनी दावेदारी पेश करने के मौके होंगे। हालांकि चैंपियंस ट्रॉफी आने पर इंग्लैंड अपनी सबसे मजबूत टीम चुन सकेंगे।

यह भी पढ़ें:

Women T20 World Cup 2024: इंग्लैंड टीम का ऐलान, इन 2 प्लेयर्स को मिली पहली बार एंट्री; इस खिलाड़ी के हाथों में कमान

Women T20 World Cup 2024: ये भारतीय क्रिकेटर पहली बार खेलेंगी T20 वर्ल्ड कप, WPL में मचा चुकी हैं सनसनी

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement