Saturday, September 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को दिखा दिए तारे, 1975 के बाद पहली बार किया ये बड़ा कारनामा

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को दिखा दिए तारे, 1975 के बाद पहली बार किया ये बड़ा कारनामा

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच लॉर्ड्स में खेला गया चौथा वनडे मुकाबला एकतरफा रहा। मेजबान इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 186 रनों से करारी शिकस्त दी और इसके साथ ही कंगारू टीम के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Updated on: September 28, 2024 6:52 IST
ENG vs AUS- India TV Hindi
Image Source : GETTY इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया

ENG vs AUS: इंग्लैंड की धरती पर खेली जा रही वनडे सीरीज में मेजबान इंग्लिश टीम ने ऑस्ट्रेलिया पर जोरदार पलटवार किया है। 5 मैचों की वनडे सीरीज के पहले 2 मैच जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया सीरीज पर कब्जा करती नजर आ रही थी लेकिन फिर तीसरे मैच में इंग्लैंड ने जीत के साथ शानदार वापसी की और अब चौथे वनडे में कंगारू टीम को पटखनी देते हुए सीरीज में 2-2 की बराबरी हासिल कर ली है।

लॉर्ड्स में खेले गए चौथे वनडे में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को जमकर धोया। इस तरह इंग्लैंड की टीम 39 ओवर में 5 विकेट पर 312 रनों का स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही। इसके जवाब में जब ऑस्ट्रेलिया की टीम बल्लेबाजी करने उतरी तो इंग्लैंड के गेंदबाजों ने कहर ढा दिया। इंग्लिश गेंदबाजों के सामने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आए। यही वजह रही कि ऑस्ट्रेलिया महज 126 रन पर ऑलआउट हो गई। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया को वनडे में अपनी सबसे बड़ी हार में से एक का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 186 रनों से मात दी। ये रनों के हिसाब से ऑस्ट्रेलिया की चौथी सबसे बड़ी हार है। यह लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ पिछले आठ वनडे मैचों में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी हार है। 

ऑस्ट्रेलिया ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया का साल 2003 में साउथ अफ्रीका द्वारा इंग्लैंड के खिलाफ 107 रन पर ऑलआउट होने के बाद लॉर्ड्स में ये दूसरा सबसे कम वनडे स्कोर है। यही नहीं, 126 रन वनडे में 50+ ओपनिंग साझेदारी के बाद ऑस्ट्रेलिया का सबसे कम स्कोर है। इससे पहले सबसे कम स्कोर 1985 में शारजाह में भारत के खिलाफ 139 रन था।

वनडे में ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी हार (रनों के हिसाब से)

  • 242 बनाम इंग्लैंड, नॉटिंघम, 2018
  • 206 बनाम न्यूजीलैंड, एडिलेड, 1986
  • 196 बनाम साउथ अफ्रीका, केप टाउन, 2006
  • 186 बनाम इंग्लैंड, लॉर्ड्स, 2024*

दूसरी तरफ लॉर्ड्स में इंग्लैंड की ये दूसरी सबसे बड़ी वनडे जीत है। लॉर्ड्स में इंग्लैंड को सबसे बड़ी जीत साल 1975 में मिली थी। 1975 के वर्ल्ड कप के पहले मैच में भारत के खिलाफ इंग्लैंड ने 202 रनों से जीत दर्ज की थी। आपको जानकर हैरानी होगी लॉर्ड्स में पिछले 9 वनडे मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं।

यह भी पढ़ें:

अश्विन ने कर दिया बड़ा कारनामा, ऑस्ट्रेलिया के महान गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा को पछाड़ा

टेस्ट में जो रूट से भी आगे निकला ये धाकड़ बल्लेबाज, 5वां टेस्ट शतक ठोक डॉन ब्रैडमैन की बराबरी की

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement