Thursday, September 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, जीत चुका है दो वर्ल्ड कप खिताब

इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, जीत चुका है दो वर्ल्ड कप खिताब

इंग्लैंड के एक दिग्गज खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला ले लिया है। इस क्रिकेटर ने इंग्लैंड के लिए दो वर्ल्ड कप जीते हैं। इंग्लैंड क्रिकेट के लिए यह एक बड़ा झटका है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: September 08, 2024 10:38 IST
England Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY इंग्लैंड क्रिकेट टीम

इंग्लैंड की टीम इन दिनों श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है। इसी बीच इंग्लैंड के एक दिग्गज खिलाड़ी ने अचानक से संन्यास का ऐलान कर दिया है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि मोईन अली हैं। इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए यह एक बड़ा झटका है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम में मोईन अली का योगदान काफी अहम रहा था। उन्होंने इंग्लैंड के लिए दो वर्ल्ड ट्रॉफी भी जीती थी। जहां उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप 2019 और टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था।

शानदार रहा मोईन अली का करियर

37 साल के मोईन ने हाल ही में एक इंटरव्यू में बताया कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली आगामी सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया था, और इसके बाद उन्होंने खेल से विदाई लेने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि मैंने इंग्लैंड के लिए काफी क्रिकेट खेला है और अब नई पीढ़ी के लिए रास्ता बनाने का समय है। मोईन अली ने 2014 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया और एक ऑलराउंडर के रूप में 68 टेस्ट, 138 वनडे और 92 टी20 मैच खेले। उन्होंने इंग्लैंड के लिए कुल 6678 रन बनाए, जिसमें 8 शतक और 28 अर्धशतक शामिल हैं, साथ ही 366 विकेट भी लिए। उनका आखिरी इंटरनेशनल मैच भारत के खिलाफ टी20 विश्व कप का सेमीफाइनल था, जिसमें इंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ा था।

क्या बोले मोईन अली

मोईन ने अपने करियर पर गर्व व्यक्त करते हुए कहा कि जब आप पहली बार इंग्लैंड के लिए खेलते हैं, तो यह नहीं पता होता कि आप कितने मैच खेलेंगे। लगभग 300 मैच खेलना मेरे लिए एक बड़ी उपलब्धि है। मैंने टेस्ट क्रिकेट को हमेशा सबसे महत्वपूर्ण माना है, लेकिन वनडे और टी20 क्रिकेट में भी खेलना मजेदार रहा। मोईन ने अपने संन्यास के फैसले के बारे में कहा कि वह जानते हैं कि वह अभी भी खेल सकते हैं, लेकिन टीम को आगे बढ़ने के लिए नए चेहरों की जरूरत है। यह उनके लिए सही समय था। उन्होंने कहा कि उनका मानना है कि उन्होंने टीम के लिए अपने हिस्से का काम कर लिया है, और वह इस बात से खुश हैं कि उन्होंने अपनी टीम और फैंस का मनोरंजन किया।

यह भी पढ़ें

रोहित शर्मा: ब्रांड या खिलाड़ी, हिटमैन पर क्या बड़ा दांव लगाएंगी आईपीएल टीमें

Virat Kohli vs Shubman Gill: 25 साल की उम्र में कौन किस पर भारी, किंग का ताज मिलना अभी भी मुश्किल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement