Wednesday, September 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IPL 2025 के समय इंग्लैंड क्रिकेट टीम खेलेगी टेस्ट मैच, मई के महीने में इस टीम से होगा मुकाबला

IPL 2025 के समय इंग्लैंड क्रिकेट टीम खेलेगी टेस्ट मैच, मई के महीने में इस टीम से होगा मुकाबला

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के अगले साल के लिए होम शेड्यूल का ऐलान कर दिया है। इसमें मई महीने में इंग्लैंड की टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज खेलेगी।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: August 23, 2024 12:42 IST
IPL Trophy And Ben Stokes- India TV Hindi
Image Source : GETTY IPL Trophy And Ben Stokes

England Cricket Team: इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने 2025 के लिए अपने होम शेड्यूल का ऐलान किया है। टीम इंडिया भी अगले साल जून और जुलाई में इंग्लैंड दौरे पर पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी जाएगी। वहीं भारत में इंडियन प्रीमियर लीग हमेशा से ही अप्रैल और मई के महीने में खेला जाता है और इस लीग में खेलने के लिए दुनिया भर के प्लेयर्स आते हैं। आईपीएल दुनिया की सबसे ज्यादा देखे जाने वाली क्रिकेट लीग है। यहां खेलकर कई स्टार प्लेयर्स ने अपना करियर बनाया है। खास बात ये है कि आईपीएल के समय ही अब इंग्लैंड क्रिकेट टीम टेस्ट मैच खेलेगी। इससे इंग्लैंड के प्लेयर्स जो आईपीएल में खेलते हैं। उनका उस समय आईपीएल में खेलना मुश्किल होगा। 

मई में टेस्ट मैच खेलेगी इंग्लैंड की टीम

इंग्लैंड क्रिकेट टीम 22 से 25 मई तक जिम्बाब्वे के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मुकाबला खेलेगी। इसके बाद इंग्लैंड की टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 29 मई को होगा। दूसरा मुकाबला 2 जून और तीसरा मैच 3 जून को होगा। अब जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच और वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच के लिए इंग्लैंड की टीम का आईपीएल के साथ टकराव हो सकता है। आईपीएल फ्रेंचाइजी इंटरनेशनल मैचों के साथ आईपीएल के शेड्यूल के टकराव से खुश नहीं होंगी। 

साल 2024 में आईपीएल के बीच में वापस लौटे थे इंग्लैंड के प्लेयर्स

साल 2024 में भी इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ आईपीएल के बीच में ही चार टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। तब राजस्थान रॉयल्स के स्टार जोस बटलर, पंजाब किंग्स के लियाम लिविंगस्टोन और केकेआर के फिल साल्ट आईपीएल बीच में ही छोड़कर चले गए थे। तब इंग्लैंड और पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियों के लिए ये सीरीज खेली थी। 

इंग्लैंड पुरुष बनाम जिम्बाब्वे के बीच टेस्ट मैच: 

एकमात्र टेस्ट मैच: 22-25 मई - ट्रेंट ब्रिज

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम का शेड्यूल: 

पहला वनडे: 29 मई - एजबेस्टन

दूसरा वनडे: 1 जून - सोफिया गार्डन
तीसरा वनडे: 3 जून - किआ ओवल

यह भी पढ़ें: 

मोहम्मद रिजवान आखिर क्या हुए साजिश का शिकार? डबल सेंचुरी से पहले इस वजह पाकिस्तान ने घोषित की पारी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले कोचिंग स्टाफ से हटा ये दिग्गज, पिछले एक साल तक निभाई अहम भूमिका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement