Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट के लिए Playing 11 में बदलाव, इस खिलाड़ी को मिला डेब्यू का मौका

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट के लिए Playing 11 में बदलाव, इस खिलाड़ी को मिला डेब्यू का मौका

ENG vs SL: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। टीम में 20 साल के एक युवा प्लेयर को डेब्यू का मौका मिला है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 05, 2024 1:02 IST
Josh Hull- India TV Hindi
Image Source : GETTY Josh Hull

England vs Sri Lanka 3rd Test: इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट मैचों में इंग्लैंड की टीम ने जीत दर्ज कर ली है। वहीं तीसरा मुकाबला 6 सितंबर से खेला जाएगा। इसके लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। प्लेइंग इलेवन में बदलाव किया गया है। मैथ्यू पॉट की जगह प्लेइंग इलेवन में जोस हल को डेब्यू का चांस दिया गया है। 

जोस हल ने टी20 क्रिकेट में कुल लिए 24 विकेट

जोस हल को इंग्लैंड के लिए तीनों फॉर्मेट में चुना गया है। वह काउंटी चैंपियनशिप में लीसेस्टरशायर की तरफ से खेलते है। उन्होंने इंग्लैंड की टीम के लिए 10 फर्स्ट क्लास मैचों में 16 विकेट और 9 लिस्ट-ए मैचों में 17 विकेट अपने नाम किए हैं। इसके अलावा उन्होंने 21 टी20 मैचों में 24 विकेट हासिल किए हैं। 

WTC प्वाइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर मौजूद है टीम

इंग्लैंड की टीम श्रीलंका के खिलाफ पहले ही टेस्ट सीरीज जीत चुकी है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिहाज से इंग्लैंड के लिए तीसरा टेस्ट मैच बहुत ही अहम है। मौजूदा WTC प्वाइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर है। टीम ने अभी तक कुल 15 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 8 में जीत हासिल की है और 6 में जीत दर्ज की है। टीम का पीसीटी 45.00 है। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद इंग्लैंड को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है। 

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के नियमित कप्तान बेन स्टोक्स नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह ओली पोप को कप्तानी की जिम्मेदारी मिली है। वहीं हैरी ब्रूक को कप्तान बनाया गया है।  

तीसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की Playing 11: 

डैन लॉरेंस, बेन डकेट, ओली पोप (कप्तान), जो रूट, हैरी ब्रुक (उप-कप्तान), जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, ऑली स्टोन, जोश हल, शोएब बशीर

यह भी पढ़ें: 

ऑस्ट्रेलिया बनाम स्कॉटलैंड के बीच आज से शुरू होगी टी20 सीरीज, जानें कब और कहां देखें मैच की लाइव स्ट्रीमिंग

रोहित शर्मा की तारीफ में यशस्वी जायसवाल ने पढ़े कसीदे, दलीप ट्रॉफी में खेलते नजर आएंगे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement