Friday, September 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. इंग्लैंड ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार किया ये कारनामा, वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड

इंग्लैंड ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार किया ये कारनामा, वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड

England Cricket Team: वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 425 रन बनाए हैं। टीम के लिए जो रूट और हैरी ब्रूक ने शतक लगाए। इन प्लेयर्स की वजह से ही इंग्लैंड की टीम बड़ा स्कोर बना पाई।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: July 21, 2024 21:26 IST
England Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP England Cricket Team

England vs West Indies 2nd Test Match: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को जीतने के लिए इस टेस्ट मैच में 385 रनों का टारगेट दिया है। इस मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। बल्लेबाजों के दम पर इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट मैच में एक बड़ा कीर्तिमान बना दिया है। 

इंग्लैंड ने दोनों पारियों में बनाए 450 प्लस रन

इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 416 रनों का स्कोर बनाया। तब टीम के लिए ओली पोप ने 121 रनों की पारी खेली। वहीं बेन डकेट ने 71 रन और बेन स्टोक्स ने 69 रनों की पारी खेली। इन प्लेयर्स ने पहली पारी में अच्छी बैटिंग की। इसके बाद इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में जो रूट और हैरी ब्रूक ने शतक लगाए। रूट ने 122 रन और ब्रूक ने 109 रन बनाए। इसके अलावा ओली पोप ने 51 रन, बेन डकेट ने 76 रनों की पारी खेली। इन प्लेयर्स की वजह से ही इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 425 रनों तक पहुंचने में सफल हो पाई। 

इंग्लैंड ने पहली बार किया ये कारनामा

इंग्लैंड क्रिकेट ने टेस्ट क्रिकेट के अपने 147 सालों के इतिहास में पहली बार दोनों पारियों में 400 प्लस रन बनाए हैं। इंग्लैंड की टीम 1877 से ही टेस्ट क्रिकेट खेल रही है। उन्होंने अपना पहला मैच 1877 में मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। इस दौरान इंग्लैंड की टीम ने 1073 टेस्ट मैच खेले हैं लेकिन कभी भी टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 400 का आंकड़ा पार नहीं किया। ये 12वां मौका है, जब टेस्ट खेलने वाली किसी टीम ने दोनों पारियों में 400 प्लस रन बनाए हों। 

जो रूट ने शिवनारायण चंद्रपॉल को पीछे किया

इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को जीतने के लिए 385 रनों का टारगेट दिया है। जो रूट ने इस मैच में शतक लगाया, जो उनके टेस्ट करियर का 32वां शतक है। वहीं टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में उन्होंने शिवनारायण चंद्रपॉल को पीछे कर दिया है। रूट के टेस्ट क्रिकेट में अब 11940 रन हो गए हैं। वहीं चंद्रपॉल ने 11867 रन बनाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में रूट अब 8वें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर बन गए हैं। 

यह भी पढ़ें

लिएंडर पेस और विजय अमृतराज को मिला बड़ा सम्मान, एशिया के प्लेयर्स ने पहली बार बनाई खास लिस्ट में जगह

पेरिस ओलंपिक 2024 शुरू होने से पहले BCCI का बड़ा ऐलान, IOA को देगा इतने करोड़ रुपये

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement