Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ENG vs WI: तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया Playing 11 का ऐलान, इन प्लेयर्स को मिली जगह

ENG vs WI: तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया Playing 11 का ऐलान, इन प्लेयर्स को मिली जगह

England vs West Indies: इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। इंग्लैंड की टीम पहले ही सीरीज में दो मैच जीत चुकी है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: July 25, 2024 23:06 IST
England Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY England Cricket Team

England vs West Indies 3rd Test: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इंग्लैंड की टीम सीरीज में पहले ही 2-0 की अजेय बढ़त ले चुकी है। अब दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट मैच 26 जुलाई से बर्मिंघम में खेला जाएगा। तीसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। इंग्लैंड ने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है। उन 11 प्लेयर्स को ही जगह मिली है, जो दूसरे टेस्ट मैच में खेले थे। 

दूसरे टेस्ट में दोनों पारियों में बनाए थे 400 प्लस रन

इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में पारी और 114 रनों से जीत दर्ज की थी। इसके अलावा दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड की टीम ने वेस्टइंडीज को 241 रनों से परास्त किया था। दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के लिए जो रूट, ओली पोप और हैरी ब्रूक ने शतक लगाए थे और इन प्लेयर्स की वजह से ही इंग्लैंड की टीम मैच जीतने में सफल रही थी। इंग्लैंड ने पहली बार ऐसा किया था। जब उसने टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 400 प्लस रन बनाए थे। 

केविन सिंक्लेयर तीसरे टेस्ट से हैं बाहर

दूसरी तरफ वेस्टइंडीज की टीम को तीसरे टेस्ट मैच से तगड़ा झटका लगा है। उसके स्पिन ऑलराउंडर केविन सिंक्लेयर आधिकारिक तौर पर एजबेस्टन टेस्ट से बाहर हो गए हैं। दूसरे टेस्ट में वह मार्क वुड की गेंद पर चोटिल हो गए थे। सिंक्लेयर के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में गुडाकेश मोती को स्क्वाड में चांस मिला है। जबकि वेस्टइंडीज के युवा तेज गेंदबाज शमर जोसेफ का फ्लू के कारण खेलना मुश्किल नजर आ रहा है। अगर वह नहीं खेल पाते हैं, तो उनकी जगह अकीम जॉर्डन को चांस मिल सकता है। 

तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन: 

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, मार्क वुड, शोएब बशीर।

यह भी पढ़ें: 

Paris Olympics 2024: पेरिस में ओलंपिक की धूम, लेकिन ओपनिंग सेरेमनी में बारिश की भी आशंका

'खिलाड़ियों की सोच में बदलाव आया है', पेरिस ओलंपिक में मेडल जीतने की संभावनाओं पर बोले गगन नारंग

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement